बड़े स्तर पर हो रहा इस SUV का प्रोडक्शन, फैमिली के लिए जल्द लॉन्च होगी यह Mahindra SUV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Mahindra 5 door Thar: काफी बेसब्री से महिंद्रा थार (Mahindra Thar) 5-डोर वेरिएंट का भारतीय बाजार में इंतजार हो रहा है। ऐसे में अब खबर सामने निकल कर आ रही है कि यह एसयूवी जल्द ही महिंद्रा थार आर्मडा (Mahindra Thar Armada) नाम से देश के मार्केट में आएगी। ऑटोकार की माने तो कंपनी अपने चाकन प्लांट में इस कार के प्रोडक्शन को शुरू भी कर चुकी है।

प्रोडक्शन कैपेसिटी में हुई बढ़ोतरी

भारतीय बाजार में 5-डोर थार का काफी ज्यादा क्रेज है। जिसे देखते हुए कंपनी ने इस एसयूवी की प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ा दिया है। पहले जहाँ हर महीने इसकी 2500 यूनिट्स प्रोडक्शन का लक्ष्य रखा गया था। जिससे हर साल 30 हजार यूनिट्स का प्रोडक्शन हो सकता था। उसे अब कंपनी ने दोगुने से भी ज्यादा कर दिया है। अब हर महीने इस एसयूवी की 5,000 से 6,000 यूनिट्स का निर्माण किया जाएगा। जिससे हर साल 5- डोर थार की करीब 70,000 यूनिट्स की प्रोडक्शन हो सकेगी।

Mahindra Thar 5-door का इंजन

कंपनी Mahindra Thar 5-door में पावरट्रेन के कई ऑप्शन्स देने वाली है। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी नई महिंद्रा थार के एंट्री-लेवल मॉडल में RWD 1.5-लीटर डीजल इंजन के अलावा 4WD के साथ 2.2-लीटर डीजल इंगज का विकल्प दे सकती है। ऐसे में कस्टमर्स की जरूरत के हिसाब से इसके अलग-अलग तरह के वेरिएंट्स के साथ बाजार में आने की संभावना है। इस नई एसयूवी के 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ भी आने की संभावना है। माना जा रहा है कि कंपनी इसके सभी इंजन वेरिएंट्स के लिए एक ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प देगी।

Mahindra Thar Armada के फीचर्स और लॉन्च डेट

कंपनी Mahindra Thar Armada में मौजूदा थार के मुकाबले कई नए फीचर्स दे सकती है। जैसे कि इस नई कार में आपको मल्टीपल एयरबैग्स के साथ ही लेवल 2 ADAS का फीचर मिल सकता है। इसके इंफोटेनमेंट स्क्रीन के ऑप्शन के साथ भी आने की संभावना है। इसके लॉन्चिंग की बात करें तो कंपनी अपनी इस नई एसयूवी को इसी साल भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow