भारत में Mahindra की तरफ से आने वाली Thar का अलग ही रुतबा है। लॉन्च होने के बाद से ही यह युवाओं के दिलों पर राज कर रही है। अब Mahindra Thar की सफलता के बाद कंपनी Mahindra Thar 5-Door SUV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। 15 अगस्त 2024 को Mahindra अपनी 5-Door Thar से पर्दा उठाएगी।

जैसे-जैसे लॉन्चिंग डेट नजदीक आ रही है, वैसे ही Mahindra Thar के 5-डोर मॉडल की कुछ जानकारियां इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। कई बार यह भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है। तो आइये हम आपको इस नई SUV के बारे में साड़ी जानकारी देते है।

डिज़ाइन

Mahindra Thar 5-Door के डिज़ाइन की बात करे तो इंटरनेट पर वायरल हुई New Mahindra Thar की तस्वीरों में नया ग्रिल डिज़ाइन देखने को मिलेगा। 5-Door Thar में सामने की तरफ लंबे पिलर्स के साथ बॉक्सी शेप, वर्टीकल स्लेटेड फ्रंट ग्रिल, गोल आकार की हेडलाइट्स देखने को मिलेंगी। इसमें LED प्रोजेक्टर सेटअप और सी-आकार का DRL दिया गया है।

फीचर्स

Mahindra Thar 5-Door के फीचर्स की बात करे तो नई Mahindra Thar में दो 10.25 इंच की डिस्प्ले मिल सकती हैं, जिसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन और दूसरी इंफोटेनमेंट स्क्रीन हो सकती है। इसके अलावा 360-डिग्री कैमरा सेटअप, पैनोरमिक सनरूफ, हाई लेवल का ADAS तकनीक, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सपोर्ट, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक AC, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, रूफ माउंटेड स्पीकर्स, मल्टीपल एयरबैग्स, हिल स्टार्ट कंट्रोल, EAC समेत कई फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

Read more-HERO की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने OLA को किया पीछे, 165 KM रेंज से बन गई No 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर

Mahindra Thar 5 Door 1 jpg

इंजन

Mahindra Thar 5-Door के इंजन की बात करे तो इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 203bhp का पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। इसके अलावा दूसरा विकल्प 2.2 लीटर डीजल इंजन होगा जो 175bhp का पावर जेनरेट करेगा। इसके अलावा 1.5 लीटर डीजल इंजन का विकल्प भी ग्राहकों को मिल सकता है जिसमें 117bhp का पावर जेनरेट होगा। मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन भी मिलेंगे।

कीमत

Mahindra Thar 5-Door की कीमत के बारे में बात करे तो कंपनी द्वारा इसको ले कर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है लेकिन इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इसकी कीमत किफायती होगी। Mahindra Thar की लोकप्रियता को देखते हुए इस नए 5-Door मॉडल की मांग भी काफी ज्यादा हो सकती है।

Read more-Money Plant: आ जायेंगे सड़क पर! मनी प्लांट लगाते समय ना करें ये 5 गलतियां, खाली हो जाती है तिजोरी

Mahindra Thar 5-Door उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो एक एडवेंचरस और स्टाइलिश SUV की तलाश में हैं। इसके शानदार फीचर्स, पावरफुल इंजन और आकर्षक डिज़ाइन इसे बाजार में एक प्रमुख स्थान दिलाएंगे। तो अगर आप एक नई SUV खरीदने की सोच रहे हैं तो Mahindra Thar 5-Door आपके लिए एक परफेक्ट चॉइस हो सकती है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....