Mahindra XUV 3XO: भारत में बड़ी ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली महिंद्रा की कई बेहतरीन गाड़ियां लोगों के दिल और दिमाग पर राज कर रही हैं. दूसरी तरफ पेट्रोल-डीजल के दाम में तेजी आने से ऑटो कंपनियों ने एसयूवी को भी इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने का मन बना लिया है, जिसका असर बड़े स्तर पर देखने को मिलेगा.

अगर आप भी पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से त्रस्त हैं और एसयूवी की खरीदारी करना चाहते हैं तो प्लीज थोड़ा वेट कर लीजिए. हम आपको एक ऐसी एसयूवी इलेक्ट्रिक अवतार के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो हर किसी का दिल जीत लेंगे. देश की सबसे पावर फुल ऑटो कंपनी महिंद्रा अब जल्द ही एसयूवी 3एक्सओ को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर सकती है, जिसका बड़े स्तर पर ग्राहकों को लाभ मिलेगा.

इसे भी पढ़ें: Honda CD Deluxe बाइक कुल 20 हजार में खरीदें, माइलेज सुनकर खुश हो जाएगा दिल

Small Saving Scheme: पीपीएफ और SSY सहित इन स्कीम पर मिल रहा छप्परफाड़ ब्याज, निवेश कर चमकाएं किस्मत, जानें

ग्राहक समय रहते इस गाड़ी को खरीद सकते हैं, जिसे मार्केट में लॉन्च करने की तैयारियां तेजी से चल रही हैं. गांड़ी की रेंज भी जबरदस्त होगी, कीमत पेट्रोल और डीजल वाहन से काफी ज्यादा रहने की उम्मीद है, लेकिन एसयूवी होने के चलते इसकी खरीदारी सिंपल तरीके से कर सकते हैं, जो मौका बिल्कुल भी हाथ से ना जाने दें. गाड़ी की लॉन्चिंग पर आधिकारिक रूप से तो तारीख को लेकर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में साल 2025 तक का दावा किया जा रहा है.

जानिए कब हटेगा गाड़ी से पर्दा?

महिंद्रा की इलेक्ट्रिक गाड़ी एक्सयूवी 400 ने सबका दिल जीत लिया था, जिसकी बिक्री में काफी इजाफा देखने को मिला. अब महिंद्रा इसी इंजन के साथ गाड़ी को इलेक्ट्रिक रूप में उतारने की तैयारी कर चुकी है, जिस पर तेजी से काम चल रहा है. इससे इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कंपनी का विस्तार हो सके. महिंद्रा की इस गाड़ी में कई फीचर्स ऐसे हैं, जो बाकी से बिल्कुल अलग बनाती है.

ELECTRIC CAR NEWS

ELECTRIC CAR UPDATE

कुछ दिन पहले ही लॉन्च हुई XUV3XO गाड़ी

धाकड़ ऑटो कंपनी ने अप्रैल महीने में ही कॉम्पैक्ट एसयूवी को देश में लॉन्च करने का काम किया था. इस गाड़ी के तमाम ऐसे फीचर्स थे जिसने हर किसी का दिल जीत लया. गाड़ी में कंपनी की ओर से 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल के साथ एक 1.2 लीटर TGDI टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया गया है.

कंपनी द्वारा 17 से 21 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज प्रमाणित किया गया है. वहीं, गाड़ी में 10.25-इंच डुअल डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर आदि जैसे फीचर्स मौजूद हैं. गाड़ी का एक्स शोरूम प्राइस 7.49 लाख से लेकर 15.49 लाख रुपये तक निर्धारित किया गया है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...