Scorpio के बाद इस SUV में दिखा Mahindra का भविष्य, बजट में हो रही ताबड़तोड़ बिक्री

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Mahindra XUV 3XO: जून का महीना आधा बीतने वाला है और कंपनियां ताबड़तोड़ कारों बिक्री कर रही है। इसी बीच एक ऐसी रिपोर्ट बाहर आई है जिसे सभी को चौंका दिया है।

Mahindra XUV 300 कंपनी की एक पॉप्युलर एसयूवी है जिसे हर कोई खरीदना चाहता था। लेकिन कीमत ज्यादा होने के कारण लोग इसे खरीद नहीं पा रहे थे। इसी को देखते हुए कंपनी ने इसके नए वर्जन 3XO को लांच किया था।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

हाल ही में जारी हुए सेल्स रिपोर्ट में बताया गया है कि Mahindra XUV 3XO के 10,000 यूनिट सेल कर दिए गए हैं। देखा जाए तो यह 95% का ग्रंथ है क्योंकि मई 2023 में एक्सयूवी 300 के 5125 यूनिट की बिक्री हुई थी।

हैरान हुए सभी ग्राहक

हैरानी की बात इसलिए है क्योंकि महिंद्रा एक्सयूवी 3XO की डिलीवरी 26 मई से ही शुरू हुई थी और सिर्फ 6 दिनों के अंदर कंपनी ने 10000 यूनिट की डिलीवरी पूरी कर दी। यह बताता है कि महिंद्रा अपने ग्राहकों के प्रति काफी सजग हो गई है और समय पर डिलीवरी देकर अपना ब्रांड वैल्यू बढ़ा रही है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Mahindra XUV 3XO के फीचर्स

यह एसयूवी इतनी ज्यादा सेल इसलिए हो रही है क्योंकि यह मॉडर्न कस्टमर को काफी ज्यादा अपील करती है। इसके फीचर्स और लुक अभी को देखकर ही डिजाइन किया गया है। महिंद्रा XUV 3XO में 10.25 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

इस पर आप वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सुन सकते हैं। एडीशनल फीचर्स के तौर पर इसमें वायरलेस फोन चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ और 7 स्पीकर हरमन साउंड सिस्टम दिया गया है। इस कार में कई कनेक्ट टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स और ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल भी मिलता है। महिंद्रा अपनी सेफ्टी पर भी काफी ज्यादा काम करती है। इसीलिए इसमें लेवल 2 का ADAS, एयर बैग्स, 360 डिग्री कैमरा मिलता है।

Mahindra XUV 3XO का इंजन काफी मजबूत

Mahindra XUV 3XO में 1.5 लीटर का डीजल और 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। इसमें आपको ऑटोमेटिक और मैन्युअल दोनों ही गियर बॉक्स के विकल्प दिए गए हैं। कंपनी जानती थी कि अगर इससे ज्यादा कीमत पर लॉन्च किया गया तो लोग इसे नहीं खरीदेंगे। इसीलिए इसकी कीमत 7.49 लाख रुपए से शुरू होकर 15.49 लाख रुपए तक जाती है। इस आक्रामक कीमत के कारण ही लोग इसे काफी ज्यादा खरीद रहे हैं।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow