नैनो नहीं अब Maruti Alto है सबसे सस्ती कार, ₹3.5 लाख की कीमत में देती है जबरदस्त माइलेज

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Alto K10: देश के वाहन बाजार में एक ऐसी कार आती है। जिसे अपने कॉम्पैक्ट डिज़ाइन और ज्यादा केबिन स्पेस के लिए पसंद किया जाता है। साइज में छोटी होने के कारण इसे शहर की भीड़-भार वाली सड़को पर ड्राइव करना भी काफी आसान है। अगर आप नहीं समझे कि हम किस कार के बारे में बात कर रहे हैं। तो जान लीजिए कि हम हैचबैक सेगमेंट की सबसे सस्ती कार मारुति ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) के बारे में बात कर रहे हैं।

Maruti Alto K10 इंजन

मारुति ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) कंपनी की कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाली हैचबैक है। यह 5-डोर कार है जिसमें आपको काफी ज्यादा केबिन स्पेस मिलता है। इसके इंजन को बात करें तो कंपनी इसमें 1.0 लीटर का इंजन देती है। जिसकी क्षमता 55.92bhp का अधिकतम पावर और 82.1Nm का पीक टॉर्क पैदा करने की है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

यह कार मैनुअल ट्रांस्मिशन के साथ आती है। इसमें आपको सीएनजी का विकल्प भी मिलता है। इसके माईलेज की बात करें पेट्रोल पर इसमें 24.39 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 32.17 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माईलेज मिल जाता है।

Maruti Alto K10 फीचर्स और कीमत

मारुति ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) काफी छोटी कार है। जिसमें 214 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), डुअल एयरबैग, स्पीड अलर्ट, चाइल्ड लॉक और सीट बेल्ट वार्निंग जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

इस कार में स्टैंडर्ड तौर पर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट में पावर विंडो, एसी, हीटर और इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग जैसे आधुनिक फीचर्स भी आपको मिल जाते हैं। आपको बता दें कि यह कंपनी की सबसे ज्यादा किफायती कार है जो बजट में आती है। इसके कीमत की बात करें तो बाजार में इस हैचबैक की एक्सशोरूम कीमत 3.5 लाख रुपये से शुरू होती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow