Maruti Brezza हो सकती है एक SUV, रेंज रोवर डिजाइन और सनरूफ लग सकता है खास

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Brezza: मारुति भारतीय बाजार में अपनी एसयूवी के लिए नहीं जानी जाती है। लेकिन जब कंपनी ने ब्रेजा को लांच किया था तब से लेकर अब तक इसने एसयूवी सेगमेंट में काफी ज्यादा ग्रोथ हासिल किया है।

ब्रेजा इतनी ज्यादा पॉपुलर हुई की कंपनी को इसका फेसलिफ्ट लाना पड़ गया। इसका फेसलिफ्ट पहले के मुकाबले और भी जबरदस्त है। अगर आप एक नई एसयूवी लेने की सोच रहे हैं तो ब्रेजा एक अच्छी विकल्प बन सकती है। आज हम आपको मारुति ब्रेजा में मिलने वाले कुछ शानदार फीचर्स की पूरी जानकारी देंगे।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

Maruti Brezza में मिला पॉवरफुल इंजन

मारुति ब्रेजा एक मजबूत 5 सीटर एसयूवी है। इसमें पांच लोग बड़े ही आराम से बैठ सकते हैं। क्योंकि यह कार 1.5 लीटर के चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है।

यह इंजन इतना ज्यादा मजबूत है कि 6000 आरपीएम पर 103 बीएचपी का पावर और 4400 आरपीएम पर 138 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। 48 लीटर के फ्यूल टैंक के साथ आने वाली यह एसयूवी 18 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज क्लेम करती है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

हालांकि आपको 15 किलोमीटर तक का माइलेज तो मिल ही जाता है। अगर आप माइलेज के लिए इसे खरीदना चाहते हैं तो फिर इसके सीएनजी मॉडल को खरीद सकते हैं। इसमें आपको काफी अच्छा माइलेज मिलेगा।

Maruti Brezza में रेंज रोवर वाला लुक

मारुति ब्रेजा कंपनी की एक बजट एसयूवी है, जिसकी कीमत ₹8 लाख से शुरू होकर 12 लाख रुपए तक जाती है। अगर आप एक नई ब्रेजा को खरीदने जाएंगे तो इस पर कई प्रकार के टैक्स भी देने होंगे। इसके बाद इसकी कीमत लगभग 13 से 14 लाख रुपए के आसपास पहुंच जाती।

इसकी कीमत में आपको कई शानदार फीचर्स मिल जाते हैं। यह एसयूवी सनरूफ के साथ आती है। इसके अलावा इसमें एलइडी हेडलैंप और टेल लैंप दिया गया है। इंटीरियर में आपको ऑटो एसी, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक एडजेस्टेबल सीट्स, सीट बेल्ट, कार एयरबैग और चाइल्ड सेफ्टी लॉक भी दिया गया है। इसके अलावा भी इसमें कई प्रकार के आधुनिक फीचर्स मिलते हैं।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow