Maruti कि ये शानदार गाड़ी लॉन्च होते ही मचाएगी धमाल, इस गाड़ी का नाम Maruti Dzire Facelift होने वाला है। इस गाड़ी में आपको लग्जरी डिजाइन और कमाल के फीचर्स मिलेंगे। अगर आप भी एक नयी और बेहतरीन गाड़ी लेने का सोच रहे हैं, तो Maruti की यह बेहतरीन गाड़ी आपके लिए लाजवाबचॉइस हो सकती है।

Bajaj Pulsar 125 4 jpg

Maruti ने इस बेहतरीन गाड़ी को लग्जरी डिजाइन के साथ और बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है। यह गाड़ी बहुत ही बेहतरीन लुक्स और लाजवाब फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च होने वाली है। चलिए इस बेहतरीन गाड़ी के बारे में सभी फीचर्स और लॉन्चिंग डेट को जानते हैं।

Maruti Dzire Facelift के फीचर्स

सबसे पहले बात करेंगे इस बेहतरीन गाड़ी के फीचर्स के बारे में तो मारुतिधीरे विथ लिफ्ट में आपको कई सारे मॉडल और लग्जरी फीचर्स देखने को मिल जाते हैं इस बेहतरीन गाड़ी में आपको बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सेमी डिजिटल स्पीडोमीटर, सिंगल पेन सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ईएसपी, हिल होल्ड असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इन सारे फीचर्स की वजह से ये शानदार गाड़ी बहोत ही शानदार बन जाती है।

Bajaj Pulsar 125 5 jpg

Read More: मात्र इतना रुपया देकर खरीद लाएं Bajaj Pulsar 125, पावरफुल इंजन और शानदार फीचर्स से है लैस

Read More: मात्र इतना रुपया देकर खरीद लाएं Bajaj Pulsar 125, पावरफुल इंजन और शानदार फीचर्स से है लैस

Maruti Dzire Facelift का इंजन और परफॉरमेंस

अब बात करेंगे इसका बेहतरीन गाड़ी के इंजन और परफॉर्मेंस के बारे में तो Maruti Dzire Facelift में आपको 1.2 लीटर का Z सीरीज वाला थ्री सिलेंडर इंजन मिलने वाला है। ये इंजन बहुत ही पावरफुल परफॉर्मेंस देने के साथ-साथ माइलेज के मामले में भी काफी बेहतरीन है। इस गाड़ी में आपको पांच स्पीड मैनुअल या एमटी ट्रांसमिशन देखने को मिल सकते हैं, जो आपके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और भी शानदार बनाने वाले हैं।

Maruti Ciaz with Lift के फीचर्स:

फीचर विवरण
इंजन 1.5L K15C Petrol, 1.5L SHVS Mild-Hybrid Petrol
पावर 105 PS @ 6000 RPM (Petrol), 103 PS @ 6000 RPM (Mild-Hybrid)
टॉर्क 138 Nm @ 4000 RPM (Petrol), 134 Nm @ 4000 RPM (Mild-Hybrid)
गियरबॉक्स 5-स्पीड मैनुअल, 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर (Automatic)
माइलेज 20.15 kmpl (Petrol MT), 26.3 kmpl (Mild-Hybrid MT), 20.65 kmpl (Petrol AT), 21.0 kmpl (Mild-Hybrid AT)
ब्रेक फ्रंट डिस्क, रियर ड्रम
सस्पेंशन फ्रंट – मैकफर्सन स्ट्रट, रियर – टॉर्सन बीम
टायर 16-इंच
आयाम 4440mm x 1773mm x 1471mm
व्हीलबेस 2650mm
ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm
ईंधन टैंक 44 लीटर
बूट स्पेस 510 लीटर
सीटिंग कैपेसिटी 5
फीचर्स बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सेमी डिजिटल स्पीडोमीटर, सिंगल पेन सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ईएसपी, हिल होल्ड असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल

Read More: DA ARREAR UPDATE: केंद्रीय कर्मचारी एक दिन और करें इंतजार, बजट में डीए एरियर पर होगा बड़ा ऐलान, जानें

Read More: Hyundai Exter CNG मॉडल को कुल 12256 रुपये की ईएमआई पर खरीदें, ऑफर पर मची लूट

Maruti Dzire Facelift की लॉन्चिंग डेट और कीमत

बात की जाए इस बेहतरीन गाड़ी के लॉन्च डेट और कीमत के बारे में तो Maruti कंपनी ने अभी तक इस बेहतरीन गाड़ी के ऑफिशियल रूप से लॉन्चिंग डेट की अनाउंसमेंट नहीं की है। लेकिन लीक्स और रयूमर्स के हिसाबसे यह बेहतरीन गाड़ी सितंबर के महीने में लॉन्च हो सकती है। कीमत के बारे में भी अभी तक कंपनी ने कोई भी ऑफिसियल अनाउंसमेंट नहीं की है, लेकिन उम्मीद ऐसी की जा रही है कि यह कार की शुरुआती कीमत 7 लाख रूपये हो सकती है।

Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull"...