Maruti Dzire खरीदने की चाहत नहीं रहेगी अधूरी, अब सबके बजट में आई सेडान

Saurav Kumar
Used Car

Maruti Dzire: अगर आप आरामदायक ड्राइविंग अनुभव लेने के लिए एक सेडान सेगमेंट कार खरीदने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आप मारुति सुजुकी की पॉपुलर सेडान डीजायर (Maruti Dzire) के बारे में जान सकते हैं। जिसे अपने आकर्षक कॉम्पैक्ट डिज़ाइन और परफॉरमेंस के लिए पसंद किया जाता है। यह कंपनी की काफी किफायती सेडान है। जो कई एडवांस फीचर्स के साथ आती है। अगर आपकी योजना इसे लेने की है। तो यहाँ पर पहले इसके बारे में डिटेल से जान लीजिए।

- Advertisement -

Maruti Dzire इंजन और कीमत

मारुति डीजायर (Maruti Dzire) सेडान सेगमेंट की काफी लोकप्रिय कार है। जिसमें आपको 1197cc का चार सिलेंडर इंजन मिलता है। इस कार में लगे इंजन की क्षमता 88.50bhp अधिकतम पावर और 113Nm पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस 5-सीटर कार में ऑटोमैटिक ट्रांस्मिशन का विकल्प भी आता है।

इसका बूट स्पेस 378 लीटर का है और इसमें 22.61kmpl का माईलेज आपको मिलता है। अगर आपका मन इस सेडान को खरीदने का है तो जान लीजिए कि बाजार में यह आपको 6.57 लाख रुपये से 9.39 लाख रुपये की कीमत पर मिलेगी। हालांकि इसके सेकेंड हैंड मॉडल को ऑनलाइन पुरानी गाड़ियों का व्यपार करने वाली वेबसाइट से आप इससे बहुत ही कम कीमत पर ले सकते हैं।

- Advertisement -

Maruti Dzire खरीदने का अपना करें पूरा

अगर आपके पास 3 लाख का भी बजट है तो उसमें इस खूबसूरत सेडान को खरीदा जा सकता है। 2013 मॉडल मारुति डिजायर (Maruti Dzire) को ओएलएक्स पर काफी सस्ते में बेचा जा रहा है। यहां इस खूबसूरत से डांस की कीमत 325000 है।

इसमें आपको सीएनजी किट भी मिल जाएगा जिसके कारण आपकी माइलेज काफी अच्छी होगी। इसे गुरुग्राम हरियाणा के लोकेशन से बचा जा रहा है। आप आज ही इसकी पूरी डिटेल लेकर इसे खरीद सकते हैं।

- Advertisement -

इसके अलावा चार लाख रुपए में 2015 मॉडल मारुति डिजायर को बेचा जा रहा है। इसमें सीएनजी नहीं है। लेकिन यह काफी कम चली हुई है।

अगर आपके फैमिली के लिए एक आरामदायक सेडान चाहिए तो इसे खरीद सकते हैं। इसे कर देखो वेबसाइट पर बेचा जा रहा है जहां आपको फाइनेंस प्लान की सुविधा भी मिल जाएगी। आप सस्ती ईएमआई दर पर मारुति डिजायर को खरीद सकते हैं।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article