Maruti की ये 7 सीटर है काफी अंडररेटेड, नहीं खरीदते लोग लेकिन फीचर्स काफी अच्छे

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Eeco: देश में 7 सीटर कारों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। लोग रेनॉल्ट ट्राइबर, मारुति अर्टिगा, टोयोटा इनोवा को काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। लेकिन कई ऐसे भी परिवार है जिनके पास 10 लाख जितना बजट नहीं है। वह एक हैचबैक की कीमत में ही 7 सीटर कार चाहते हैं।

उनके लिए मारुति ईको (Maruti Eeco) सबसे बेहतर विकल्प है 7 सीटर कैपेसिटी के साथ आने वाली यह मिनिवैन आपके परिवार को बेहतरीन कंफर्ट दे सकती है। इसके अलावा इसके नए मॉडल में काफी नए सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं जो आपको एक सुरक्षित राइड देगा।

अच्छी बिकती है Maruti Eeco

अगर आप यह सोच रहे हैं कि मारुति ईको को लोग नहीं खरीदते हैं तो आप गलत है। हर महीने यह कर टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कार लिस्ट में रहती थी। अभी 2 महीना से यह टॉप 15 की लिस्ट में रहती है। इसे ज्यादातर लोग अपने छोटे व्यापार के लिए खरीदते हैं। लेकिन आप अपनी बड़ी फैमिली को सफर पर ले जाने के लिए इसे खरीद सकते हैं। क्योंकि इसके फीचर्स काफी अच्छे हैं।

अच्छी माइलेज देती हैं ये 7 सीटर कार

मारुति ईको (Maruti Eeco) में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन काफी ज्यादा पावर जेनरेट करता है। खासकर भारतीय सड़क के लिए या पावर काफी अच्छा है क्योंकि इसके कारण ही इसकी माइलेज काफी अच्छी मिलती है।

इसके पेट्रोल वेरिएंट में आपको 22 किलोमीटर और सीएनजी के साथ 27 किलोमीटर प्रति केजी तक का माइलेज दे देती है। यह कर आम आदमी के लिए काफी अच्छी है। इसीलिए इसकी सेल भी अच्छी खासी हो रही है।

बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें आपको डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 540 लीटर का बूट स्पेस, स्लाइडिंग डोर, एसी वेंट, सीट बेल्ट रिमाइंडर और कंफर्टेबल सीट्स मिल जाते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow