Maruti Electric eVX: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारों को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है। कंपनी की हर महीने मार्केट में हजारों कारों की बिक्री होती है। हालांकि अभी बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की ज्यादा डिमांड है। ऐसे में अब वाहन निर्माता कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है। कई रिपोर्ट की माने तो कंपनी Maruti eVX नाम से अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को बाजार में उतारेगी। अभी इसकी टेस्टिंग चल रही है। ऐसे में इस रिपोर्ट में हम आपको इससे जुड़ी कुछ जानकारी देंगे।

Maruti eVX की डिटेल्स

Maruti Electric eVX 2 jpeg

Maruti eVX कंपनी की इलेक्ट्रिक एसयूवी होने वाली है। जिसकी अभी फिलहाल टेस्टिंग की जा रही है। हाल ही में स्पॉट हुई इस नई एसयूवी में एक स्पोर्टी X- शेप का फ्रंट फेशिया देखा गया है। माना जा रहा है कि इसे डबल LED DRLs के साथ बाजार में लाया जाएगा। कंपनी ने इसके किनारे में प्रोजेक्टर हैडलैंप्स को लगाया है और पीछे की तरफ लाइटिंग एलिमेंट को एक समान डिजाइन में तैयार किया गया है। इसके पूरे बॉडी पर पैनलिंग देखने को मिलता है, जो इसके लुक को काफी बेहतर बना देते हैं।

सिर्फ 20 हजार में शुरु हो जाएगा लखपति बनने का ये बिजनेस! तुरंत करें शुरु इस महीने है भारी मांग

महज 99 रुपये में देखें Janhvi Kapoor की फिल्म ‘उलझ’, आखिर टिकटें क्यों हुई सस्ती! जाने क्या है उलझन?

Maruti eVX का इंटीरियर और फीचर्स

Maruti Electric eVX 1

Maruti eVX कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। ऐसे में कंपनी इसके निर्माण में कोई कमी नहीं रखना चाहती है। कई रिपोर्ट्स की माने तो इस नई कार में बड़े केबिन के साथ जेनरल इलेक्ट्रिक वाहन में मिलने वाली सभी फीचर्स ऑफर किए जाएंगे। इसमें कंपनी स्टोरेज के साथ फ्लोटिंग सेंटर कंसोल, सेंटर आर्मरेस्ट, रोटरी नॉब, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन, मीडिया कंट्रोल के साथ नया डी-कट स्टीयरिंग व्हील उपलब्ध कराने वाली है। इसमें आपको ब्लैक और ब्राउन सीट अपहोल्स्ट्री भी देखने को मिलेगी। जो इसे काफी प्रीमियम लुक देते हैं।

Airtel के प्लान की मची धूम, 2 सिम के साथ चलेगा फ्री प्राइम वीडियो और हॉटस्टार, जानें डिटेल्स

बड़े चैन से कटेगा बुढ़ापा! NPS में इस तरीके से मिलेगी 10000 रुपए से ज्यादा पेंशन, अभी करें जरुरी काम

Maruti eVX का रेंज

कई रिपोर्ट में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के रेंज को लेकर भी खुलासा किया गया है। संभावना है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह एसयूवी 500 किलोमीटर की रेंज तक चल सकेगी। कंपनी इसमें 60kWh का बैटरी पैक देने वाली है। उम्मीद की जा रही है कि इस इलेक्ट्रिक कार को साल 2025 में कंपनी लॉन्च कर सकती है।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...