Maruti Suzuki Alto: आजकल जब बात किफायती और भरोसेमंद गाड़ियों की होती है तो Maruti Suzuki Alto का नाम सबसे पहले आता है। यह कार इंडियन मार्केट में छोटे परिवारों के लिए एक फेमस और किफायती ऑप्शन है। अगर आप भी अपने परिवार के लिए एक नई गाड़ी खरीदने का सोच रहे हैं तो यह आपके लिए एक शानदार विकल्प हो सकता है। तो आइए जानते हैं इस कार के फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में पूरी जानकारी।

Maruti Suzuki Alto के इंजन

Maruti Suzuki Alto के इंजन की बात करे तो इसमें एक पावरफुल 988 cc का इंजन आता है। यह इंजन 3400 rpm पर 82.1 nm का टॉर्क और 5300 rpm पर 55.92 bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट कर सकता है। यह इंजन BS6 2.0 स्टैण्डर्ड्स को पूरा करता है और पेट्रोल और CNG दोनों ऑप्शंस में उपलब्ध है।

Read More-190 KM रेंज और हाई स्पीड ELECTRIC SCOOTER मचा रहे तूफान, फीचर्स और कीमत सुन दौड़े लोग

मात्र ₹10 लाख में ये है भारत की टॉप 5 SUVs, शानदार फीचर्स के साथ मिलते है सेफ्टी में 5-स्टार

Maruti Suzuki Alto 2 jpg

Maruti Alto के माइलेज

Maruti Alto के माइलेज की बात करे तो इसमें आपको 55 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। यह कार पेट्रोल में 25 Km प्रति लीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है वही CNG वैरिएंट की बात करे तो CNG वैरिएंट में ये कार 31.59 Km का माइलेज देने में मदत करता है।

Maruti Alto के फीचर्स

Maruti Alto के फीचर्स की बात करे तो इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर और यात्री एयरबैग, सीट बेल्ट अलार्म, स्पीड वार्निंग, और आटोमेटिक दरवाजा लॉक जैसी सुविधाएँ मिलती हैं। इसके अतिरिक्त रेडियो, स्पीकर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, और यूएसबी पोर्ट जैसी मनोरंजन सर्विसेज भी दी जाती हैं।

Maruti Suzuki Alto 1 jpg

Maruti Alto की कीमत

Maruti Alto की कीमत के बारे में बात करें तो Maruti Alto की कीमत भारतीय बाजार में ₹4 लाख से ₹6.5 लाख के बीच है। बीमा और आरटीओ शुल्क जोड़ने के बाद यह ऑन-रोड कीमत ₹4.5 लाख से ₹7 लाख के बीच उपलब्ध हो सकती है। यह एक 5-दरवाजे वाली कार है जिसमें पांच लोग आराम से बैठ सकते हैं।

Read More-190 KM रेंज और हाई स्पीड ELECTRIC SCOOTER मचा रहे तूफान, फीचर्स और कीमत सुन दौड़े लोग

मात्र ₹10 लाख में ये है भारत की टॉप 5 SUVs, शानदार फीचर्स के साथ मिलते है सेफ्टी में 5-स्टार

Maruti Suzuki Alto का यह नया मॉडल उन सभी लोगों के लिए है जो कम बजट में एक शानदार, सुरक्षित और किफायती गाड़ी की तलाश में हैं। इसका पावरफुल इंजन, शानदार माइलेज और बेहतरीन फीचर्स इसे एक आदर्श विकल्प बनाते हैं। अगर आप भी एक नई कार खरीदने का सोच रहे हैं, तो Maruti Suzuki Alto का यह मॉडल जरूर देखें।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....