Maruti Suzuki Ignis Radiance Edition: काफी इंतजार के बाद भारती की चर्चित ऑटो कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया(Maruti Suzuki India) ने दमदार गाड़ी की लॉन्चिंग कर दिल जीत लिया है. इस गाड़ी को मार्केट में अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद जताई गई है.गाड़ी को बाजार में अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है.

मारुति सुजुकी इग्निस ररेडिएंस एडिशन को लॉन्च किया है, जिसकी बिक्री के लिए लोगों की भीड़ उमड़ सकती है. इस गाड़ी का माइलेज और फीचर्स भी एकदम गदर है, जो युवा दिलों की पसंद बन सकता है. आपने गाड़ी की खरीदारी करने का प्लान बदला तो फिर पछतावा करना होगा, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है. इससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो पहले इसकी खासियत को जान सकते हैं.

ignis car

Read More: Month End Mobile Fest: Flipkart की नई सेल ने मचाया शोर, Smartphones पर मिल रही भारी छूट

Read More: बजट में लॉन्च हुई NPS ‘वात्सल्य’ स्कीम! इसमें 10 हजार की SIP पर मिलेगा 63 लाख का फंड, जानें डिटेल्स

Maruti Suzuki Ignis New Edition के फीचर्स मचा रहे गर्दा

मारुति सुजुकी के इग्निस मॉडल लॉन्च होते ही युवा दिलों की पसंद बन गया है. इसमें कुछ हल्के परिवर्तन भी किए गए हैं. गाड़ी को नए एक्सटीरियर और स्टाइलिश इंटीरियर के साथ उतारा गया है. हालांकि, इस कार के डिजाइन और इंजन किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. मारुति सुजुकी इग्निस में कंपनी 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन उपलब्ध है, जिसे आप शर्तों के साथ खरीद सकते हैं.

गाड़ी का इंजन 83 पीएस की मैक्स पावर के साथ 114 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने का काम करता है. इसमें 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट करने का काम किया गया है. कंपनी के मुताबिक, नई मारुति सुजुकी इग्निस 20.89 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने का दावा कंपनी की तरफ से किया गया है.

ignis car price

इस गाड़ी को कंपनी ने 7 मोनोटोन और 3 डुअल-टोन पेंट स्कीम के साथ मार्केट में उतारने का काम किया गया है, जिसकी खरीदारी समय रहते आराम से कर सकते हैं. गाड़ी में 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है. गाड़ी में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईएससी, एबीएस के साथ ईबीडी और रियर पार्किंग कैमरा जैसे सेफ्टी फीचर्स शामिल किए गए हैं, जो गाड़ी को सुरक्षित बनाते हैं.

जानिए गाड़ी की कीमत

Read More: Amazon Blockbuster Deals: अब महंगी Smart TV खरीदें बेहद सस्ते में, स्‍टॉक खाली होने से पहले कर डालें ऑर्डर

Read More: बजट में लॉन्च हुई NPS ‘वात्सल्य’ स्कीम! इसमें 10 हजार की SIP पर मिलेगा 63 लाख का फंड, जानें डिटेल्स

देश की बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार मारुति सुजुकी इग्निस रेडिएंस एडिशन रेगुलर मॉडल से करीब 35,000 रुपये कम है. इग्निस के इस मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 5.84 लाख रुपये निर्धारित की गई है. वहीं, कंपनी ने नए एडिशन की एक्स शोरूम कीमत 5.49 लाख रुपये निर्धारित की है. साथ ही बाजार में यह गाड़ी टाटा टियागो और हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस जैसे कारों को कड़ी टक्कर देती नजर आएगी.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...