लम्बे टूर के लिए बेस्ट है Maruti Suzuki Ignis जानिए इस धांसू कार के खासियत

Manoj Kumar
Maruti Suzuki Ignis
Maruti Suzuki Ignis

दोस्तों अगर आप एक स्टाइलिश और किफायती कार की तलाश में हैं? तो नई Maruti Suzuki Ignis आपके लिए परफेक्ट हो सकता है, जी हाँ दोस्तों यह एक कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर है, जो अनिवार्य रूप से एक हैचबैक है लेकिन इसमें एसयूवी जैसे कुछ डिज़ाइन एलिमेंट्स हैं। चलिए दोस्तों जानते है इस धांसू कार के बारे में डिटेल्स से

- Advertisement -

डैशिंग डिजाइन और आरामदायक इंटीरियर

इग्निस को सबसे पहले इसकी आकर्षक स्टाइल के लिए जाना जाता है। इसमें एक बोल्ड फ्रंट ग्रिल, स्लीक हेडलैंप्स और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस है जो इसे एक एसयूवी जैसा लुक देता है। यह कई तरह के रंगों में भी उपलब्ध है, जिसमें सिंगल-टोन और डुअल-टोन विकल्प शामिल हैं, जिससे आप अपने पर्सनैलिटी के हिसाब से चुनाव कर सकते हैं।

अंदर जाने पर, आपको कॉम्पैक्ट कार कितनी विशाल महसूस होती है। इसमें आरामदायक सीटें हैं और पर्याप्त लेग रूम है। 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आपको मनोरंजन और नेविगेशन की सुविधा देता है, और स्टीयरिंग व्हील पर लगे कंट्रोल आपको ड्राइविंग करते समय भी कॉल और म्यूजिक को मैनेज करने की सुविधा देते हैं।

- Advertisement -

परफॉर्मेंस और बढ़िया माइलेज

इग्निस 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। यह इंजन अच्छा परफॉर्मेंस देता है और मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्पों के साथ उपलब्ध है। सबसे अच्छी बात यह है कि यह 20.89 किलोमीटर प्रति लीटर की शानदार माइलेज देती है, जो शहर में गाड़ी चलाने वालों के लिए काफी किफायती है।

फीचर्स

मारुति सुजुकी इग्निस फीचर्स से भरपूर है जो आपकी हर ड्राइव को आरामदायक और सुरक्षित बनाती है। इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), हिल होल्ड असिस्ट, डुअल एयरबैग्स और बहुत कुछ शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट और एडजस्टेबल ड्राइविंग सीट जैसी सुविधाएं भी हैं।

- Advertisement -

अगर आप एक स्टाइलिश, किफायती और फीचर्स से भरपूर कॉम्पैक्ट कार की तलाश में हैं, तो यह आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकती है। यह शहर में घूमने के लिए या वीकेंड ट्रिप पर जाने के लिए एकदम सही है। इसकी किफायती माइलेज भी इसे रोज़ाना इस्तेमाल करने के लिए एक अच्छा विकल्प बनाती है।

कीमत

कीमत की बात करें तो ये कार शोरूम में 8 लाख के आस पास मिल जाता है लेकिन अगर आपके पास बजट कम है तो आप ऑनलाइन सेकंड हैंड मार्केट से भी इस कार को ले सकते है। जी हाँ दोस्तों कई सारे ऐसे वेबसाइट है जहाँ पर आसानी से मिल जाता है , जैसे की OLX , quiker

- Advertisement -

Latest News

Share This Article