Maruti Suzuki wagon R: भारत की सड़कों पर कई ऐसी गाड़ी हैं जो लोगों का दिल जीतने का काम कर रही हैं, जिनके फीचर्स और माइलेज देख हर कोई खरीदारी को उतावला हो रहा है। देश की बड़ी ऑटो कंपनी में Maruti सुजुकी की wagon R जबरदस्त है। इसके फीचर्स आजकल के टाइम में अट्रैक्टिव लुक वाले कारों का मार्केट में बहुत ज्यादा क्रेज है। इस गाड़ी की डिमांड भी काफी ज्यादा है। इसको देखते हुए भारत की जानी मानी कंपनी मारुति अपने एक और नए कार को मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी भारतीय बाजार में maruti Suzuki wagon R का फेसलिफ्ट वर्जन भी लॉन्च करने जा रही है।

Maruti Suzuki wagon R के जबर्दस्त फीचर्स भी खास

अगर हम बात करें maruti Suzuki wagon R में मिलने वाले जबर्दस्त फीचर्स की तो हम आपको बता दे की इस कार मैं आपको 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, म्यूजिक सुनने के लिए ऑडियो सिस्टम मिल रहे हैं। इसमें bluetooth और internet कनेक्टिविटी,के जैसे और भी एक से बढ़कर एक दमदार फीचर्स देखने को मिलते हैं।

वहीं, म आपको बता दे की Wagon R कार का पेट्रोल VXI ATM इंजन आपको 25.9 km प्रति लीटर का माइलेज देने में सफल है। इसके अलावा इस कार का S-CNG ट्रिम आपको 34.05 प्रति किलोग्राम का माइलेज भी देगा जो की इस रेंज काफी शानदार है।

Maruti Suzuki wagon R का पावरफुल इंजन शामिल

अगर हम बात करें इस कार के इंजन की तो हम आपको बता दे की इस गाड़ी में आपको तीन इंजन का ऑप्शन दिया जा रहा है। इसमें पहले 1.0 लीटर VXI ATM पेट्रोल इंजन जो की 67bhp का पावर और 89nm का टर्क जनरेट करने मैं सफल है। बात करे इसके दूसरे इंजन की तो हम 1.2 लीटर ZXI ATM का पेट्रोल इंजन शामिल किया गया है। यह 90bhp का अधिकतम पावर और 113 nm का पिक टर्क जनरेट करने मैं सफल है। इसके अलावा आपको इसमें CNG सिलेंडर भी देखने को मिलेगा।

Maruti Suzuki wagon R की कीमत

अगर हम बात करें इस स्टाइलिश और पावरफुल गाड़ी की कीमत की तो हम आपको बता दे कि इस गाड़ी की शुरुआत की कीमत 5.5 लाख से लेकर 7 लाख रुपए के बीच में है। आपको बता दे की इतनी सस्ती कीमत पर आपको 34 किलोमीटर का माइलेज मिल रहा है यह बहुत ही अच्छा है इसके ग्राहकों के लिए सुनहरा ऑफर है।

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...