Maruti Wagon R New Model : भारतीय बाजार में कारो की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती जा रही है जिसके चलते सभी कार निर्माता कंपनी बाजार में अपनी कारो के नए मॉडल को अपडेट वर्जन के साथ लांच कर रहे है जो ग्राहकों को सबसे ज्यादा पसंद आ रहे है। देश की मशहूर कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी की वैगन आर गाड़ी की डिमांड मार्केट में काफी बढ़ गई है जिसके चलते कंपनी ने इसका नया मॉडल लांच कर दिया है।

अगर आप भी मारुती सुजुकी की एक शानदार गाड़ी को खरीदने का प्लान बना रहे है लेकिन आपके पास इतना बजट नहीं है की आप नई कार खरीद सके तो आप आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप मारुती सुजुकी की नई वैगन आर गाड़ी को सिर्फ 61000 रुपये के डाउन पेमेंट पर शोरूम से खरीद सकते है जिसके लिए आपको इस बाइक का फाइनेंस प्लान जानना बहुत जरुरी है आइए जानते है।

Maruti Wagon R New Model पॉवरट्रेन 

जैसा की आप सब जानते है की मारुती सुजुकी की वैगन आर गाड़ी भारत की सबसे लोकप्रिय गाड़ी में से एक है जिसे ग्राहक सबसे ज्यादा खरीदना पसंद करते है। कंपनी ने इस कार के नए मॉडल को 11 अलग-अलग वेरिएंट में पेश किया गया है।इस कार को आप पेट्रोल-डीजल और सीएनजी वेरिएंट में भी खरीद सकते है। इस गाड़ी में आपको 1197 cc & 998 cc का इंजन दिया जाता है जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों तरह के इंजन के साथ आता है। ये कार शानदार माइलेज के लिए मार्केट में काफी प्रचलित है।

Read More : Jio ने किया एक बार फिर अपने ग्राहकों को खुश, कर दिया अपना एक और नया सस्ता प्लान लांच, कीमत जान हो जाओगे खुश

Maruti WagonR में मिलने वाले फीचर्स

मारुती वैगन आर गाड़ी के फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सेफ्टी के लिए लोक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग, एंटी थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक के माइलेज की बात करे तो इसमें आपको 24 से 25 kmpl का शानदार माइलेज मिल जाता है।

Maruti Wagon R New Model 2 jpg

Maruti Wagon R New Model कीमत 

अगर आप भी मारुती वैगन आर गाड़ी को खरीदने का प्लान बना रहे है तो आपकी इस कार की कीमत भारतीय बाजार में 6 लाख रुपये की ऑन रोड कीमत मिल जाती है जो इसकी शुरुआती वेरिएंट की कीमत होगी। अगर आप भी इस कार को 62,564.501 रुपये के डाउन पेमेंट पर खरीदते है तो आपको बैंक से 5.63 लाख रुपये का 9.8 फीसदी के हिसाब से लोन लेना होगा, जिसे आपको 60 महीने में हर महीने 11,899 रुपये की EMI के साथ चुकाना होगा।

Read More : इन गलत तरीको से चलाने पर कम होता बाइक का माइलेज, जान ले आप भी कैसे बढ़ा सकते सही तरीके से बाइक का माइलेज

Read More : EV Charging: बारिश में इलेक्ट्रिक कार चार्ज करने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो