Maruti WagonR Finance Plan: भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारुति सुजुकी की होती है। क्योंकि यह सस्ते में ज्यादा माइलेज के साथ आती है। ऐसी एक कार मारुति सुजुकी वेगनर (Maruti WagonR) भी है जिसकी माइलेज काफी ज्यादा है।

इसका पेट्रोल वेरिएंट 25 से 30 किलोमीटर और सीएनजी वेरिएंट 35 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज दे देता है। इसके अलावा इसमें आपको अच्छी कंफर्ट और फीचर भी देखने को मिल जाते हैं। यही कारण है कि वेगनर आज के समय काफी ज्यादा खरीदी जा रही है।

Maruti WagonR की कीमत है गजब

Maruti WagonR 2

आज महंगाई इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि कार कंपनियां लागत में आई बढ़ोतरी का हवाला देते हुए कार की कीमतों को बढ़ा रहे हैं। इसी बीच मारुति वेगनर का बेस वेरिएंट आज 5.54 लाख रुपए में बिक रहा है। इस पर अगर टैक्स को जोड़ दिया जाए तो यह कीमत बढ़ाकर 6.24 लख रुपए हो जाती है।

अगर आपको यह कीमत काफी ज्यादा लग रही है तो चिंता की कोई बात नहीं है। आप सिर्फ ₹200000 में ही मारुति वेगनर को खरीद सकते हैं।

LIC का तगड़ा धमाका, शानदार पॉलिसी से जुड़कर मिल रहे 22.5 लाख रुपये, जानिए डिटेल

SBI Personal Loan: एसबीआई से 5 सालों के लिए लिया 7,50,000 का लोन, जानें कितनी देनी होगी EMI

Maruti WagonR को 2 लाख में खरीदें

ग्राहक आज के समय सिर्फ ₹200000 की डाउन पेमेंट करके मारुति वैगन आर जैसी माइलेज कार अपने घर ला सकते हैं। इसके बाद बचे हुए 4.24 लाख रुपए की राशि बैंक द्वारा लोन के रूप में मिल जाएगी। अगर आप यह लोन 7 सालों के लिए लेते हैं तो फिर आपको हर महीने 6829 रुपए का EMI देना होगा।

इस हिसाब से देखा जाए तो 9% का ब्याज दर लगाते हुए आपको तकरीबन 1.49 लाख रुपए का ब्याज देना होगा। यह पैसे काफी ज्यादा है लेकिन अगर आपके पास 7 लख रुपए नहीं है तो अपनी सहूलियत के लिए लोन प्रकार खरीद सकते हैं।

Amazon से झटपट ऑर्डर करें 32 इंच वाले सस्ते Smart TV, परफॉर्मेंस और साउंड ऐसे करने लगेंगे ताता- थैया!

अरे वाह ! बाइक की कीमत में मिल रहा Honda city कार, जबरदस्त कंडीशन के साथ जानिए डिटेल्स

दो इंजन के साथ आती है कर

Maruti WagonR 1 jpeg

मारुति वेगनर ( Maruti WagonR) में 998 सीसी और एक लीटर का दो इंजन विकल्प मिलता है। इसके 998 सीसी इंजन द्वारा 55 बीएचपी का पावर और 89 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। इसके सीएनजी वेरिएंट में सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है।

हालांकि पेट्रोल वेरिएंट में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलता है। कंपनी कहती है कि यह कार तकरीबन 23 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। वही सीएनजी में यह माइलेज 30 किलोमीटर का होता है।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...