बिना पेट्रोल वाली Maruti wagonr पर मची लूट, 93 रुपये में दौड़ेगी 35 किमी, जानिए डिटेल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत में अब कई ऐसी गाड़ी और बाइक हैं, जिन्हें गांव से लेकर शहरों तक में खूब पसंद किया जा रहा है। अगर आप शानदार गाड़ी की खरीदारी करने का प्लान पर काम करते हैं तो फिर जल्द ही इसकी फायदा उठा सकते हैं। देश की बड़ी ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली मारुति वैगनआर लोगों का दिल जीतने का काम कर रही है, जिसे खरीदकर घर ला सकते हैं।

वैगनआर को आप बहुत कम रुपये खर्च कर भी घर लाने का सपना साकार कर सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। आम जनमानस के लिए यह एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। गाड़ी की खरीदारी का मौका हाथ से निकाला तो गुरु फिर पछतावा करना होगा, जिसे जानना बहुत ही आवश्यक है। गाड़ी का माइलेज और फीचर्स भी बहुत ही दमदार हैं, जिसे नीचे जान सकते हैं।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

मारुति वैगनआर सीएनजी मॉडल मचा रहा गर्दा

भारत की बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार वैगनआर सीएनजी मॉडल हर किसी का दिल जीतने का काम कर रहा है। गाड़ी का माइलेज भी एकदम दमदार हैं, जिसे एक किलोग्राम सीएनजी में 34.05 किलोमीटट तक चलेगी।

सीएनजी भरवाने के बाद आप लंबी दूरी तक सफर करने का काम कर सकते हैं, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है। वैगनआर सीएनजी में 1.0 लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट शामिल की गई है। पिकअप भी सीएनजी मोड में काफी अच्छा है। पहाड़ी इलाकों में गाड़ी को थोड़ा पुश करने की जरूरत पड़ सकती है, जो मौका हाथ से बिल्कुल ना जाने दें।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

गाड़ी के सेफ्टी फीचर्स बने पसंद

वैगनआर सीएनजी गाड़ी सुरक्षा के मामले में सबसे अब्बल है। गाड़ी में डुअल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसी जरूत सेफ्टी फीचर्स शामिल किए जाते हैं। गाड़ी के सीएनजी दो वेरिएंट्स– LXi और LXI(O) में उपलब्ध है।

वेरिएंट में आपको आपको टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसी कई अधिक सुविधाएं देने का काम किया जाता है। गाड़ी की एक्स-शोरूम में कीमत की बात करें तो लगभग 6.5 लाख से शुरू होती है। वेरिएंट और आपके शहर के हिसाब से इसमें थोड़ा अंतर किया जा सकता है, जो लोगों की पहली पसंद बनेगा।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow