देश की सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड वाली Toyota की ये कार, दिनों दिन बढ़ रही डिमांड

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Toyota Innova Hycross: टोयोटा (Toyota) की गाड़ियों की डिमांड भारतीय बाजार में काफी बढ़ गई है। जिस कारण से कंपनी की गाड़ियों पर छह महीने से एक साल तक का वेटिंग पीरियड चलने लगा है। हालांकि वेरिएंट के हिसाब से यह वेटिंग पीरियड अलग-अलग है। अगर बात करें कंपनी की सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड वाली कार की तो टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पर सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड चल रहा है। वैसे एरिया और डालेशिप के हिसाब से यह काम और ज्यादा हो सकता है।

Toyota Innova Hycross पर वेटिंग

Toyota Innova Hycross काफी आकर्षक लुक वाली कार है। जिसे दो पावरट्रेन के साथ बाजार में पेश किया गया है। इसमें आपको 2.0-लीटर नेचुरली एसपिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 173 hp पावर प्रोड्यूस करने की है। वहीं इसका 2.0-लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट का वेरिएंट भी आता है। जिसकी क्षमता 184 hp पावर प्रोड्यूस करने की है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

अगर बात इसपर चल रहे वेटिंग पीरियड की करें तो इसके नॉन-हाइब्रिड पेट्रोल वेरिएंट पर जून 2024 में छह महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है। वहीं इसके हाइब्रिड मॉडल पर वेटिंग पीरियड 14 महीने तक पहुंच गया है। कंपनी ने दूसरी बार इसके ZX और ZX(O) की बुकिंग को रोका है। इसके कीमत की बात करें तो इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 19.77 लाख रुपये है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 30.98 लाख रुपये तक जाती है।

Toyota Innova Crysta पर वेटिंग

Toyota Innova Crysta पर चल रहे वेटिंग पीरियड की बात करें तो इसपर अभी फिलहाल 6 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है। यानी अभी अगर आप इसे बुक कराते हैं। तो इसकी डिलवरी के लिए आपको 6 महीने का इंतजार करना पड़ेगा। इसके इंजन की बात करें तो इसमें आपको 2.4-लीटर डीजल इंजन मिलता है। जो 150 hp पावर और 343 Nm टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसकी बाजार में एक्सशोरूम कीमत 19.99 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 26.55 लाख रुपये पर पहुँच जाती है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow