लिस्ट में मजूड Luxury Cars हैं सबकी फेवरेट, जानें इसकी कीमत

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Luxury Cars in India: अगर आपको लग्जरी गाड़ियों के बारे में जानने का शौक है। तो यह रिपोर्ट आपके लिए ही है। क्योंकि आज की इस रिपोर्ट में हम आपको भारतीय बाजार में आने वाली कुछ पॉपुलर लग्जरी कारों के बारे में बताएंगे। हमने अपनी इस लिस्ट में बीएमडब्ल्यू और लैंड रोवर जैसी कंपनियों की गाड़ियों को शामिल किया है।

Land Rover Range Rover Velar की डिटेल्स

इस लिस्ट में पहले नंबर पर लैंड रोवर रेंज रोवर वेलार (Land Rover Range Rover Velar) है। जो नेक्स्ट जेनरेशन Pivi प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है। इसमें आपको 11.4-इंच की कर्व्ड ग्लास टचस्क्रीन के साथ ही ड्राइविंग असिस्टेंस का फीचर भी मिलता है। कंपनी की इस डीजल हाइब्रिड कार की क्षमता 150kWh पावर जेनरेट करने की है। यह कार 0 से 100 kmph की रफ्तार मात्र 8.3 सेकंड में हासिल कर सकती है। यह 210kmph की टॉप स्पीड से चल सकती है। इसके कीमत की बात करें तो बाजार में इसकी एक्सशोरूम कीमत लगभग 87.90 लाख रुपये है।

BYD Seal की डिटेल्स

अगर आपको आकर्षक लुक में एक लग्जरी कार लेनी है। तो BYD Seal आपके लिए एकदम बेस्ट रहेगी। यह कार हमारी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। इस कार को एक बार फुल चार्ज करके आप 650 किलोमीटर तक चला सकते हैं। यह कार डिस्चार्ज होने के बाद महज 15 मिनट की चार्जिंग पर 200 किलोमीटर की रेंज तक चल सकती है। कंपनी ने इसमें बोलस्टर्ड स्पोर्ट्स सीट लगाई है। जो काफी कम्फ़र्टेबल है। इसके कीमत की बात करें तो मार्केट में यह आपको 41 लाख रुपये से 53 लाख रुपये की कीमत पर मिल जाएगी।

BMW M340i की डिटेल्स

BMW M340i इस लिस्ट की तीसरी लग्जरी कार है। जिसे कंपनी ने पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा है। इस कार में आपको शानदार ड्राइविंग डायनामिक्स के साथ ही कई मॉडर्न टेक्नोलोजी मिल जाते हैं। इसके माईलेज की बात करें तो यह कार 13.02 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माईलेज दे सकती है। इसके चार बॉडी कलर वेरिएंट बाजार में आते हैं। इसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 72.90 लाख रुपये है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow