Honda Dio जितना पॉवर नहीं देती कोई भी स्कूटर, बजट में लगाती है आग

Honda Dio 125 Repsol Edition: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने भारतीय टू व्हीलर बाजार में अपनी स्कूटर होंडा डियो 125 रेप्सोल एडिशन (Honda Dio 125 Repsol Edition) को उतार दिया है। इससे पहले कंपनी ने हॉर्नेट 2.0 को भी मार्केट में पेश किया था।

आपको बता दें कि इस स्कूटर में कंपनी पॉवरफुल इंजन ऑफर कर रही है। जो ज्यादा पावर और टॉर्क बनाने की क्षमता रखता है। इस स्कूटर में कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। जो इसे ड्राइव करने के अनुभव को काफी बेहतर बना देते हैं। इस रिपोर्ट।में आज कंपनी की इस स्कूटर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में आपको बताएंगे।

Honda Dio 125 Repsol Edition के इंजन की जानकारी

Honda Dio 125 Repsol Edition को कंपनी ने स्पोर्टी लुक में डिज़ाइन किया है और इसे नए रॉस वाइट और वाइब्रेंट ऑरेंज कलर कॉम्बिनेशन के साथ मार्केट में पेश किया है। इसमें आपको 4 स्ट्रोक BSVI OBD2 इंजन देखने को मिलता है।

जो 123.92 सीसी का एक सिंगल सिलेंडर इंजन है। इस इंजन की क्षमता 8.28 bhp की अधिकतम पावर और 10.4 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का उपयोग किया गया है।

इस स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम को लेकर कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन लगाया गया है। वहीं सस्पेंशन सिस्टम के तौर पर इसके फ्रंट में आपको टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में 3 स्टेप एडजस्टेबल स्प्रिंग लोडेड हाईड्रोलिक सस्पेंशन दिया गया है। यह कंपनी की एक पॉवरफुल स्कूटर है और कंपनी ने इसमें कई आधुनिक फीचर्स उपलब्ध कराए हैं।

अब अगर आप होंडा डियो 125 रेप्सोल एडिशन (Honda Dio 125 Repsol Edition) स्कूटर का निर्माण कंपनी ने ग्राहकों की जरूरत को पूरी तरह से ध्यान में रखकर किया है। बाजार में इस स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 92,300 रुपये रखी गई है। इसके साथ कंपनी ने 10 साल की वारंटी उपलब्ध कराई है। जिसमें 3 वर्ष मानक और 7 वर्ष वैकल्पिक वारंटी आते हैं।