Benling Falcon Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर की देश के बाजार में बढ़ती डिमांड के बीच आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको Benling Falcon Electric Scooter के बारे में बताएंगे। जिसे कंपनी ने बहुत ही यूनिक लुक में डिज़ाइन किया है। आपको बता दें की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने पॉवरफुल बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। जो लंबी रेंज ऑफर करने में सक्षम है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई प्रीमियम फीचर्स को भी कंपनी ने इनस्टॉल किया है। जो इसे ड्राइव करने में काफी आसान बनाता है। कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण बजट सेगमेंट ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखकर किया गया है। अगर आपका मन भी इस स्कूटर को खरीदने का है तो इस रिपोर्ट में आप इसके फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

Benling Falcon के बैटरी पैक की जानकारी

कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटर Benling Falcon में आपको 60V, 30Ah का बैटरी पैक मिलता है। जिसे 250W पावर वाले इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है। इस स्कूटर में लगे मोटर का निर्माण कंपनी ने बीएलडीसी तकनीक का उपयोग करके किया है। इस स्कूटर के चार्जिंग की बात करें तो नॉर्मल चार्जर का इस्तेमाल करके इसके बैटरी पैक को 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं। फुल चार्ज होने के बाद यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 70 से 75 किलोमीटर की ड्राइव रेंज ऑफर करती है। वहीं इसके टॉप स्पीड की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड उपलब्ध हो जाती है।

Benling Falcon Electric Scooter में कंपनी ने सुरक्षा पर काफी ध्यान दिया है। इसके लिए कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन लगाया है। यह कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम पर आधारित है। इस स्कूटर का सस्पेंशन सिस्टम भी काफी आधुनिक है। जो ड्राइव के दैरान काफी आरामदायक रहता है।

Benling Falcon के फीचर्स और कीमत

कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल ट्रिप मीटर, रिमोट स्टार्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एन्टी थेफ्ट अलार्म, एलईडी लाइट्स, स्मार्ट ब्रेकडाउन मेंटेनेन्स स्टेटस, स्मार्ट कंट्रोल, पास स्विच और मल्टी राइडिंग मोड्स जैसे एडवांस फीचर्स आपको मिल जाएंगे। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने बाजार में 69,540 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...