सिंगल चार्ज में देती है 80 Km का रेंज, जानें इस नई Electric स्कूटर की कीमत

Kinetic Green Zing Electric Scooter: पेट्रोल से चलने वाली स्कूटर की तुलना में इलेक्ट्रिक स्कूटर को ड्राइव करना काफी किफायती होता है। जिस कारण लोगों के बीच इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड में काफी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। काइनेटिक ग्रीन जिंग (Kinetic Green Zing) की बात करें, तो यह कंपनी की एक यूनिक डिज़ाइन वाली आकर्षक इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसमें कंपनी ने पॉवरफुल बैटरी पैक का उपयोग किया है। यह स्कूटर लंबी ड्राइव रेंज के साथ आती है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। जिससे कि इसे राइड करने का एक्सपीरियंस काफी बेहतर हो जाता है। अगर आपको भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में इंटरेस्ट है और आप इसे खरीदने पर विचार कर रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आप इससे जुड़ी हर छोटी से छोटी जानकारी ले सकते हैं।

Kinetic Green Zing की पॉवरफुल बैटरी

कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V, 22Ah क्षमता वाला बैटरी पैक लगाया गया है। यह एक लिथियम आयन बैटरी पैक है और 250W पावर वाले इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जुड़ी हुई है। जो ज्यादा पावर जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें लगे इलेक्ट्रिक मोटर की बात करें तो इस मोटर का निर्माण कंपनी ने BLDC तकनीक के आधार पर किया है। इस स्कूटर के बैटरी पैक को नॉर्मल चार्जर की मदद से फुल चार्ज होने में 3 घंटे का समय लग जाता है।

इस स्कूटर के रेंज और स्पीड की बात करें तो इसे एक बार फुल चार्ज करके 80 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव किया जा सकता है। वहीं इसमें आपको 45 किलोमीटर की ड्राइव रेंज उपलब्ध हो जाता है। बेहतर और सेफ ब्रेकिंग के लिए इसके दोनों व्हील में कंपनी डिस्क ब्रेक ऑफर करती है।

Kinetic Green Zing के फीचर्स और कीमत की डिटेल्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में पुश बटन स्टार्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर और रिमोट स्टार्ट जैसे कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इसके कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 71,500 रुपये है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 84,990 रुपये पर पहुँच जाती है।