नई Kawasaki Ninja ZX 6R हुई लॉन्च, जाने क्या है इस बाइक में खास, पढ़ें डिटेल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Kawasaki Ninja ZX 6R: सुपर बाइक बनाने के लिए जाने जाने वाली जापानी कंपनी कावासाकी ने अपनी नई निंजा जेडएक्स 6r को पेश कर दिया है। इस बाइक को 2025 में लाया जाएगा। इसमें ढेर सारी खूबियां है जिसका अंदाजा ग्राहकों को भी नहीं है। आज हम इस आर्टिकल के जरिए आपको इसके सभी खासियत के बारे में बताएंगे।

नए कलर में दिखेगी Kawasaki सुपर बाइक

कावासाकी ने ग्लोबल मार्केट के लिए अपनी नई निंजा जेडएक्स 6r को पेश किया है। कंपनी की ओर से लाई गई इस बाइक में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। इसके अलावा बाइक को पर्ल रोबोटिक व्हाइट और मैटेलिक ग्रेफाइट ग्रे रंग में लाया जाएगा।

इसके अलावा इसमें आपको किसी प्रकार का बदलाव देखने को नहीं मिलेगा यह बाइक अपने आप में ही काफी खास है क्योंकि इस ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। जापान सहित अन्य देशों में इसकी सेल भी काफी ज्यादा है। यही कारण है कि कंपनी अभी भी इसे बेच रही है।

Kawasaki Ninja ZX 6R का इनलाइन इंजन

कावासाकी निंजा जेडएक्स 6r (Kawasaki Ninja ZX 6R) में 636 सीसी का इनलाइन 4 सिलेंडर इंजन मिलता है। जापानी इंजन होने के कारण यह काफी ज्यादा रिफाइन है। वही इसका जीवन भी काफी लंबा होता है।

इसके द्वारा 122 बीएचपी का पावर और 69 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। इसमें सिक्स स्पीड गियरबॉक्स के साथ 17 इंच का पहिया और 17 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है। इसका फ्यूल टैंक कितना बड़ा है कि आप एक बार में ही लंबे दूरी तय कर सकते हैं।

बाइक में मिलते हैं ये फीचर्स

बात करें कावासाकी निंजा जेडएक्स 6r (Kawasaki Ninja ZX 6R) के फीचर्स की तो इसमें एसिस्ट और स्लिपर क्लच, चार मोड्स, दो पावर मोड, ट्रैक्शन लेवल के तीन स्टेप्स, क्विक शिफ्टर, एबीएस, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मोनोशॉक सस्पेंशन, डुएल डिस्क ब्रेक, एलइडी लाइट्स दी गई है। इन फीचर्स के साथ यह काफी खास बाइक बन जाती है।

भारत में आएगी ये जबरदस्त बाइक

अब जब यह ग्लोबल मार्केट के लिए पेश हो गई है तो लोगों को उम्मीद है कि इस भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। अगले साल यह भारत में आएगी जिसकी कीमत 9.51 लाख रुपए से शुरू हो सकती है। वहीं इसका एबीएस वर्जन 10.35 लख रुपए में बिकने वाला है। यह कीमत बताता है कि इस चुनिंदा लोग ही खरीद पाएंगे। लेकिन फिर भी यह बाइक बहुत ही खास है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow