फैमिली के लिए Kia ला रही नई Carnival 2024, पहले से ज्यादा खूबसूरत और लग्जरियस होगी कार

Saurav Kumar
Kia Carnival 2024

2024 Kia Carnival: इस साल कई वाहन निर्माता कंपनियों की योजना फेस्टिव सीजन के दौरान कई नई कार लॉन्च करने की है। इस लिस्ट में फोर्थ जेनरेशन किआ कार्निवल (Kia Carnival) भी शामिल है। जिसे कई बार बिना कवर के टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस कार को कंपनी ने नवंबर 2023 में ग्लोबल मार्केट में पेश किया था। पहले के मुकाबले इसके फीचर्स में आपको कई बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इसमें प्रीमियम फील के साथ ही बेहतर रोड प्रेजेंस भी आपको मिलेगा।

- Advertisement -

जल्द लॉन्च होगी 2024 Kia Carnival

2024 Kia Carnival के इसी साल फेस्टिव सीजन यानी कि सितंबर-अक्टूबर के महीने में लॉन्च होने को संभावना है। इसे लेकर काफी तेजी से तैयारियां भी की जा रही हैं। कई रिपोर्ट की माने तो इस नई कार को 26 लाख रुपये से 35 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में उतारा जा सकता है।

इस कार के भी अपने पिछले मॉडल की तरह CKD रूट के जरिए आने की संभावना जताई जा रही है। अभी फिलहाल इसकी टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई मॉडल को देखकर लगता है की इसमें पहले की तुलना में ज्यादा स्ट्रेट नोज है। वहीं इसमें क्रोम हाइलाइट्स के साथ एक वाइड ग्रिल और L-शेप डेटाइम रनिंग लैंप के साथ एक वर्टिकल हेडलैंप भी दिया गया है।

- Advertisement -

2024 Kia Carnival का पॉवरफुल इंजन

कंपनी की कार किआ कार्निवल (Kia Carnival) के ग्लोबल मॉडल में 3.5-लीटर पेट्रोल, 1.6-लीटर पेट्रोल-इलेक्ट्रिक और 2.2-लीटर डीजल इंजन का विकल्प आता है। लेकिन भारतीय बाजार में इसके पहले की तरह 201hp, 2.2-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-डीजल यूनिट ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आने की संभावना है। इसके कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नही आई है। लेकिन इसे 26 लाख रुपये से 35 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में लाया जा सकता है।

2024 Kia Carnival के आधुनिक फीचर्स

कंपनी की नई कार 2024 Kia Carnival में आपको ग्लोबल मॉडल वाले सभी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। वहीं इसके इंटीरियर के भी ग्लोबल मॉडल की तरह रहने की संभावना है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें दो 12.3-इंच डिस्प्ले, रोटरी ड्राइव सिलेक्टर, हेड-अप डिस्प्ले, सेंट्रल स्क्रीन के नीचे AC और ऑडियो कंट्रोल, अपडेटेड डिजिटल की और फ्रंट और रियर डैश कैमरा जैसे एडवांस फीचर्स आपको मिल सकते हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

Share This Article