नई Maruti Alto का लुक दे रहा स्विफ्ट को टक्कर, फीचर्स में भी मिलेंगे कई अपग्रेड

Timesbull
New Maruti Alto

New Maruti Alto 2023: देश के कार बाजार में सबसे ज्यादा बिक्री हैचबैक सेगमेंट की कारों की होती है। जिनमें मारुति ऑल्टो (Maruti Alto) भी शामिल है। कंपनी ने पहली बार इस कार को देश के मार्केट में साल 2000 में उतारा था और तब से अब तक कंपनी ने इसके 43 लाख से भी ज्यादा यूनिट को बेच दिया है। इसकी अपार सफलता को देखते हुए कंपनी मारुति ऑल्टो 800 (Maruti Alto 800) को नए अवतार में फिर से लांच करने की योजना पर काम कर रही है।

- Advertisement -

यह भी पढ़ें:-Used Bike: अच्छी कंडीशन Hero HF Deluxe सिर्फ 18 हजार में, देखकर आ जाएगा दिल

कई रिपोर्ट्स का कहना है कि New Maruti Alto 2023 को जल्द ही देश के मार्केट में पेश किया जाएगा। कंपनी इसमें 40 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी ऑफर करने वाली है। इस नई हैचबैक में कंपनी 1.0 लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन उपलब्ध कराएगी। इस एडवांस तकनीक पर आधारित इंजन से इसके माइलेज के बढ़ने की भी संभावना जताई जा रही है।

- Advertisement -

यह भी पढ़ें:-कमाल की रेंज संग पॉवर जनरेट करता है ये Electric स्कूटर, कीमत उड़ा देगी होश

New Maruti Alto 2023 के एक्सटीरियर के साथ ही इंटीरियर में भी कई बदलाव किए जाएंगे। इसमें कंपनी स्किड प्लेट्स, ओरआरवीएम और रूफ माउंटेड स्पॉयलर के साथ ही ऑरेंज हाइलाइट्स ग्राफिक्स देने वाली है। वहीं कंपनी इसमें मस्कुलर बोनट के साथ हेक्सागोनल हनी कॉम ग्रिल, हैलोजन हेड लाइट, ऑरेंज हाइलाइट्स के साथ ब्लैक आउटस डिफ्लेट्स और बंपर माउंटेड फॉग लैंप भी ऑफर करेगी। इस हैचबैक के कई नए कलर ऑप्शंस के साथ बाजार में आने की संभावना है।

- Advertisement -

कंपनी अपनी इस कार में दमदार इंजन लगाएगी। जोकि 67 एचपी की अधिकतम पावर और 89 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें आपको मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। कंपनी इसमें 7 इंच का स्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दे सकती है।

इसके फीचर्स को लेकर कंपनी का कहना है कि इसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, कीलेस एंट्री, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल मैनुअल एड्जेस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर जैसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे। बेहतर सेफ्टी के लिए इसमें कंपनी डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर जैसे कई अन्य फीचर्स भी ऑफर करेगी।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article