नई Maruti Swift के आते बिगड़ी WagonR की चाल, पढ़ें खबर

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Swift: देश के कार बाजार में अब आपको कम कीमत में आधुनिक फीचर्स और आकर्षक लुक वाली एक से बढ़कर एक कार देखने को मिल जाएगी। वैसे तो इस सेगमेंट में मारुति वैगनआर (Maruti WagonR) का काफी दबदबा है। लेकिन अब इसे नई मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) से कड़ी टक्कर मिल रही है। बीते महीने यानी मई 2024 की ही हम अगर बात करें तो सेल के मामले में स्विफ्ट ने वैगनआर को पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल कर लिया है।

मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) फिरसे एकबार देश की सबसे ज्यादा सेल होने वाली कार बन गई है। कंपनी ने मई 2024 में अपनी इस कार के कुल 19,339 यूनिट्स को सेल किया है। अगर मारुति वैगनआर (Maruti WagonR) की बात करें तो इस हैचबैक की मई 2024 महीने में 17,850 यूनिट्स बिकी हैं। अभी हाल ही में मारुति स्विफ्ट के न्यू जनरेशन मॉडल को मार्केट में पेश किया गया है। तो चलिए इस नई कार के इंजन और फ़ीचर्स के बारे में जानते हैं।

New Maruti Swift इंजन

नई मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) का इंतजार काफी बेसब्री से लोग कर रहे थे। ऐसे में लॉन्चिंग के बाद इसे काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इस नई हैचबैक के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें नया 1.2-लीटर 3-सिलेंडर Z-सीरीज पेट्रोल इंजन लगाया है। जिसकी क्षमता 82bhp की पावर और 112Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। कंपनी की माने तो इसके पैट्रोल मैनुअल वेरिएंट में 24.8 किलोमीटर प्रति लीटर और पैट्रोल ऑटोमेटिक वेरिएंट में 25.75 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज आपको मिल जाता है।

New Maruti Swift एडवांस फीचर्स और कीमत

कंपनी ने अपनी इस नई हैचबैक में कई आधुनिक फ़ीचर्स दिए हैं। जिसमें ऑटोमेटिक एसी, 9-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे आधुनिक फीचर्स शामिल हैं। इसमें बेहतर सेफ्टी के लिए आपको रियर पार्किंग सेंसर, स्टैंडर्ड 6-एयरबैग और रियर पार्किंग कैमरा जैसे सेफ्टी फ़ीचर्स मिलते हैं। इसकी बाजार में शुरूआती कीमत 6.49 लाख रुपये है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 9.64 लाख रुपये तक जाती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow