नए मॉडल के आने से नंबर एक बनी Maruti Swift, इसलिए बिक रही इतनी कार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

New Maruti Swift Sales: मारुति सुजुकी ने अभी कुछ समय पहले ही अपनी नई 2024 स्विफ्ट को भारतीय बाजार में उतारा है और यह कुछ ही समय मे देश की बेस्ट सेलिंग कार बन गई है। इस कार ने अपने बिक्री के पहले महीने में ही 19,393 यूनिट का आंकड़ा छु लिया है। आपको बता दें कि 9 मई को नई मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) लॉन्च किया गया था।

इसकी बाजार में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये है। जो टॉप-एंड मॉडल के लिए 9.5 लाख रुपये तक जाती है। इसमें पिछले मॉडल की ही तरह AMT और मैनुअल दोनों ट्रांस्मिशन का ऑप्शन आता है। इसके VXI ट्रिम्स को लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं। वहीं इसके AMT वेरिएंट की बिक्री भी काफी ज्यादा हो रही है।

New Maruti Swift की सेल

नई स्विफ्ट ने पहले ही महीने सेल के मामले में नंबर 1 पोजिशन हासिल कर ली है। यह कंपनी के लिए काफी उत्साहित करने वाला पल है। आपको बता इससे पहले टाटा पंच (Tata Punch) बिक्री के मामले में पहले नंबर पर रहती थी। लेकिन इस बार 18,949 यूनिट्स की बिक्री के साथ यह दूसरे नंबर पर पहुँच गई है।

इसमें नई पंच EV और ICE वर्जन दोनों को शामिल किया गया है। पंच ईवी अभी शुरुआत है और नई स्विफ्ट के भी बाजार में आने से इसे कड़ी टक्कर मिल रही है। वैसे आज के समय में लोग एसयूवी को ज्यादा प्राथमिकता दे रहे हैं। लेकिन स्विफ्ट पर लोग अपना विश्वास दिखा रहे हैं। जिससे इसकी बिक्री में इजाफा हो रहा है। नई स्विफ्ट काफी फ्यूल एफिशिएंट है। इसमें कंपनी 25.75 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज का दावा करती है। जो इसके पिछले मॉडल की तुलना में काफी अधिक है।

ज्यादा माईलेज को पसंद कर रहे हैं लोग

नई मारुति स्विफ्ट का माईलेज लोगों को काफी आकर्षित कर रहा है। आपको बात दें कि इस नई कार में कंपनी ने नया Z सीरीज 3-सिलेंडर इंजन लगाया है जो पहले वाले इंजन के मुकाबले ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट है। नई स्विफ्ट के आने से वैगन आर भी बिक्री के मामले में पिछड़ गई है। आपको बता दें कि काफी लंबे समय तक मारुति वैगनआर (Maruti WagonR) कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार थी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow