बुक करें स्पोर्टी लुक वाली नई Maruti Swift 2024, नए लुक में लगा रही आग, जानें बुकिंग अमाउंट

Avatar photo

By

Saurav Kumar

New Maruti Swift: देश के प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) का नाम काफी मशहूर है। कंपनी ने लॉन्च होने के बाद से अबतक इस हैचबैक के 29 लाख से भी ज्यादा यूनिट्स को सेल कर दिया है। अब कंपनी की योजना नेक्स्ट जनरेशन मारुति स्विफ्ट को बाजार में लाने की है। उम्मीद की जा रही है कि इसी महीने के दूसरे सप्ताह में कंपनी इसे भारतीय बाजार में उतारेगी। हालांकि लॉन्च से पहले इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है। ऐसे में अगर आपको यह कार लेनी है। तो आप 11,000 रुपये की टोकन अमाउंट पर इस कार की बुकिंग करा सकते हैं।

Maruti Swift की 29 लाख यूनिट्स

आपको बता दें कि कंपनी की तरह से एक प्रेस रिलीज़ जारी किया गया है। जिसमें बताया गया है कि भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद से ही मारुति स्विफ्ट का नाम नंबर 1 प्रीमियम हैचबैक के तौर पर शामिल है। इसकी अब तक कुल 29 लाख यूनिट्स की सेल हुई है। जो काफी आकर्षक आंकड़ा है। इस कार को मार्केट में अपने स्पोर्टी लुक और पीफॉर्मेन्स के लिए लोग पसंद करते हैं।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

New Gen Maruti Swift की डिटेल्स

बाजार में जल्द ही New Gen Maruti Swift आने वाली है। ऐसे में माना जा रहा है कि इसमें आपको पुराने K-Series, 4-सिलेंडर इंजन के स्थान पर ऑल न्यू 1.2L, 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड Z-Series पेट्रोल इंजन मिलेगा। इस इंजन के तुलनात्मक रूप से हल्के होने की उम्मीद है। इसमें कंपनी हाइब्रिड तकनीक का भी इस्तेमाल कर सकती है जिससे कि इसमें आपको पहले के मुकाबले ज्यादा माईलेज मिल सकता है।

कई रिपोर्ट्स की माने तो New Gen Maruti Swift में आपको फ्रॉक्स और बलेनो से इंस्पायर्ड इंटीरियर मिलता है। इसके अलावा कंपनी इसमें कई आधुनिक फीचर्स उपलब्ध कराती है। जिसमें वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी वाला 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-टोन ब्लैक/बेज थीम, एनालॉग डायल्स के साथ MID, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील और ऑटोमैटिक AC जैसे फीचर्स शामिल हैं।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow