नई Renault Duster पर आई अपडेट! ऐसी रहेगी नई SUV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

New Renault Duster: साल 2012 यह वह साल था जब भारत में एसयूवी सेगमेंट के एक नई पहचान मिली। यह पहली बार था जब रेनॉल्ट ने अपनी नई डस्टर को भारतीय बाजार में उतारा था। इसके बाद से ही कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में ग्राहकों की रुचि बढ़ने लगी थी।

रेनॉल्ट डस्टर (Renault Duster) को काफी ज्यादा पसंद किया गया था। लेकिन समय के साथ अपडेट ना मिलने पर इसकी सेल घटी और 10 साल बाद 2022 में इसे बंद करना पड़ गया। लेकिन अब डस्टर की फिर से वापसी हो रही है।

बदल जाएगा Renault Duster का नाम!

खबर आ रही है की नई रेनॉल्ट डस्टर का नाम बदला जा सकता है। नई डस्टर का नाम बिगस्टर हो सकता है जो 7 सीटर वेरिएंट में आएगी और इसका व्हीलबेस काफी बड़ा होगा। इसकी लंबाई तकदीबन 4.6 मीटर की हो सकती है।

इसके व्हील आर्च डिजाइन, डोर मॉडलिंग, रनिंग बोर्ड और स्लाइड बॉडी क्लैड्डिंग को बहुत ही अच्छा बनाया जाएगा। फिलहाल इस कर को टेस्ट किया जा रहा है।

Duster की खूबसूरती होगी खास

रेणौ अपनी इस नई डस्टर को बिल्कुल ही नए प्लेटफार्म सीएमएफ बी पर बनाने जा रही है जो इसे काफी मजबूत और फीचर्स से भरा हुआ लुक देने वाला है। नई ड्राइविंग टेक्नोलॉजी और कनेक्टिंग फीचर्स से भरी हुई यह डस्टर ग्राहकों की पहली पसंद बन सकती है।

सेफ्टी के लिए इसमें ज्यादा एयरबैग और ADAS दिया जाएगा। इस नई डस्टर में थर्ड लाइन रो भी मिलेगी जो इसके की सीटिंग कैपेसिटी को बढ़ाएगा। इसके अलावा इसमें 10 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम और 7 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले जो एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी होगा।

इसमें 1.6 लीटर का हाइब्रिड पावर ट्रेन वाला इंजन दिया जाएगा यह इंजन 140 बीएचपी का पावर जेनरेट करेगा।

कीमत होगी लाजवाब

नई रेनॉल्ट डस्टर (Renault Duster) को इस पूरे साल टेस्ट किया जाएगा और अगले साल यानी की 2025 में यह लॉन्च हो जाएगी। जब यह लांच होगी तब इसकी अनुमानित कीमत 14 लाख रुपए से 18 लाख रुपए के बीच होगी। अगर इसकी कीमत में यह लॉन्च हो जाती है तो यह 7 सीटर एसयूवी सेगमेंट की सबसे बेस्ट एसयूवी होगी और इसकी सेल भी काफी ज्यादा होने का अनुमान है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow