New Renault Duster पर आई आधिकारिक जानकारी! इतने फीचर्स के साथ ऐसा होगा इंजन

Avatar photo

By

Saurav Kumar

New Renault Duster: कुछ समय पहले ही Dacia कंपनी ने अपनी Bigster एसयूवी को ग्लोबल लॉन्च किया था। यूरोपीय बाजार में इस एसयूवी की मांग काफी ज्यादा है। इसके बाद से ही खबर आने लगी थी कि रेनॉल्ट अब इसी प्लेटफार्म पर बेस्ड नई डस्टर (New Renault Duster) को लॉन्च करेगी।

हालांकि उसके बाद से रेनॉल्ट ने कभी इस पर आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन अब अंदरूनी सूत्रों से पता लगा है कि रेनॉल्ट बहुत ही जल्द नई डस्टर को ग्लोबल लॉन्च करेगी और इसमें उन्होंने भारत को भी शामिल किया है।

नई Renault Duster है बेहद खास

भारत में Renault Duster की मांग काफी ज्यादा थी। हालांकि समय के साथ खुद को न बदलने के कारण इसकी सेल घट गई और बाद में कंपनी ने इसे बंद कर दिया है। लेकिन अब जब एसयूवी का मार्केट पूरी तरीके से स्थापित हो चुका है तो नई डस्टर इस मार्केट में आग लगा देगी।

कहा जा रहा है कि नई एसयूवी में हाइब्रिड पावरट्रेन वाला इंजन दिया जाएगा। इसके कारण इसकी माइलेज बहुत ही ज्यादा बढ़ जाएगी। माइलेज बढ़ने के पीछे का कारण इतना है की सिर्फ कंपनी चाहती है कि इसे आम लोग भी खरीद पाए।

Renault Duster है एक बेहतरीन डील

रेनॉल्ट डस्टर (Renault Duster) हमेशा से एक बेहतरीन एसयूवी थी और लोगों ने भी इसकी काफी कद्र की है। लेकिन कंपनी की तरफ से इसे अपडेट करने में कुछ खास दिलचस्पी नहीं दिखाई गई है। जिसके कारण यह एसयूवी बंद हो गई।

लेकिन अब जब नई रेनॉल्ट डस्टर लांच होने वाली है तो उसके फीचर्स भी काफी खास होंगे। इसमें ADAS ऑफर किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 6 एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, वायरलेस एंड्राइड और एप्पल कार प्ले, वायरलेस चार्जर, 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले इतना ही बड़ा इन्फोटेनमेंट स्क्रीन, ऑटो एसी, ऑटोमेटिक एडजेस्टेबल ORVM के अलावा कई और चीज मिल सकती है।

इस कीमत पर आ सकती है एसयूवी

अब जब नई एसयूवी को भारत में लॉन्च करने की बात कहीं जा रही है तो इसकी कीमत भी काफी खास रहने वाली है। जहां विदेश में यह 15 लाख रुपए से ऊपर की एसयूवी होगी। वहीं भारत में इसे 10 लाख रुपए से कम में लॉन्च किया जा सकता है।

हालांकि इस पर कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं आई है। लेकिन इसे 2024 के अंत या फिर 2025 के शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। अब देखना होगा की नई रेनॉल्ट डस्टर हुंडई क्रेटा वाले सेगमेंट में कितना फेर बदल कर पाती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow