Renault Kwid: मारुति सुजुकी के बजट कारों को कड़ी टक्कर देने वाली रेनॉल्ट क्विड (Renault Kwid) को अपग्रेड करके नई डिजाइन में लॉन्च करने पर विचार किया जा रहा है। मीडिया में खबर आ रही है इसका सीधा मुकाबला मारुति की बजट कारों से होगा जिनकी कीमत 5 से 7 लाख रुपए के बीच होने वाली है। इस कार को अपग्रेड करके कई नए फीचर्स को जोड़ा जाने वाला है। आज इस आर्टिकल में हम इसी पर बात करने वाले हैं।

इसे अपग्रेड करने के समय के फीचर और डिजाइन पर काफी ज्यादा ध्यान दिया जाने वाला है। हालांकि इसके इंजन को लेकर कोई भी जानकारी प्राप्त नहीं हुई है और उम्मीद जताई जा रही है कि इसमें किसी भी प्रकार का छेड़छाड़ नहीं किया जाएगा। इसलिए इसमें आपको पावर और माइलेज सामान ही मिलने वाले हैं।

बात करें रेनॉल्ट क्विड (Renault Kwid) की तो यह कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। इसमें 1199 सीसी का पेट्रोल इंजन मिलता है जो मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ आता है। मीडिया में आ रही रिपोर्ट की माने तो इसके इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा। यही कारण है कि यह अभी भी 24 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। वही इसमें 30 लीटर का फ्यूल टैंक मिलने वाला है जो बहुत ही उपयोगी होगा।

इसके फीचर्स को जाने तो इसमें आपको ऑटोमेटिक सनरूफ के साथ रिमोट सेंसर, 8 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, बॉस म्यूजिक सिस्टम के अलावा नेविगेशन, ब्लूटूथ, यूएसबी चार्जिंग जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। इसकी कीमत ₹6,10,000 से शुरू होकर ₹8,50,000 तक जाने वाली है। हालांकि इसे कब तक बाजार में लाया जाएगा इस पर कंपनी ने किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। लेकिन इसके लुक और फीचर्स को देखते हुए यह कहा जा सकता है की यह कार ग्राहकों के बीच यह काफी पॉपुलर होने वाली है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि Timesbull. Com इस खबर की पुष्टि नहीं करता है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...