फीचर्स से भरी Royal Enfield Classic की इतनी कीमत, आपकी होगी चमचमाती ये बाइक

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Royal Enfield Classic 350: रॉयल एनफील्ड जैसी बाइक लोगों को काफी ज्यादा पसंद आती है। क्रूजर सेगमेंट की यह बाइक युवाओं की सबसे चाहती है। इसके अलावा मध्य उम्र के लोग भी इसे चलाना काफी पसंद करते हैं।

हालांकि यह काफी ज्यादा महंगी है इसकी शुरुआती कीमत ही 2.5 लाख रुपए है जो ऑन रोड इसे और भी महंगी कर देती है। लेकिन अब इसके बड़ी कीमत की समस्या हल हो चुकी है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

Royal Enfield Classic में फीचर्स की कमी

रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक के कुल 6 वेरिएंट्स को लांच कर रखा है, जिसका इसके कुछ मॉडल बजट फ्रेंडली भी हैं। हालांकि इनकी कीमत भी थोड़ी ज्यादा ही है।

बात करें इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की तो यह काफी शानदार है। अगर आप इस दमदार क्रूजर बाइक को खरीद रहे हैं तो उसके फीचर्स की भी जानकारी होनी चाहिए। इसमें आपको कुछ खास फीचर्स फिलहाल ऑफर किए नहीं जा रहे हैं।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

लेकिन इसमें आपको एनालॉग स्पीडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, एनालॉग ट्रिप मीटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एलइडी लाइट्स, हैलोजन हेडलैंप के अलावा बहुत ही आरामदायक सीट मिल जाता है जिसके सहारे आप लंबी दूरी भी आराम से तय कर सकते है।

अगर किसी को रो फूल के साथ बाइक चलाना है तो उसके लिए रॉयल एनफील्ड क्लासिक काफी बेहतरीन हो सकती है। इसका रोड प्रसेंस अन्य किसी भी बाइक के मुकाबले काफी बेहतरीन है।

इंजन भी है सबसे पॉवरफुल

इस बाइक में 349 सीसी का फोर स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन मिलता है। यह इंजन काफी पावरफुल है। इसके द्वारा 20 पीएस का पावर और 27 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

इसमें 13 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया गया है। बात करें इसकी माइलेज की तो यह 35 किलोमीटर प्रति लीटर चल लेती है। इस हिसाब से देखा जाए तो फुल टैंक होने के बाद यह बाइक 455 किलोमीटर चल लेगी।

Royal Enfield Classic सिर्फ 5 हजार में

ठीक-ठाक से फीचर्स और जबरदस्त परफॉर्मेंस के साथ आने वाली यह बाइक 1,93,000 लाख से शुरू होकर 2,50,000 लाख तक जाती है। अगर आप ₹30000 का डाउन पेमेंट करते हैं तो अगले तीन सालों के लिए आपको हर महीने 5813 रुपए का ईएमआई भरना होगा। बैंक आपको 10% का ब्याज चार्ज करेगी। इस हिसाब से यह आपके लिए एक अच्छी डील हो सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow