Toyota Rumion का नया वेरिएंट है काफी किफायती, बनेगी आम आदमी की पहली पसंद

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Toyota Rumion G-At Variant: देश के वाहन बाजार में टोयोटा रुमियन (Toyota Rumion) के नए वेरिएंट को लॉन्च किया गया है। पहले रुमियन G में 5-स्पीड गीयर बॉक्स मिला करता था। लेकिन अब कंपनी ने इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट को बाजार में पेश किया है। इस कार की बुकिंग शुरू हो गई है। ऐसे में अगर आप इसे बुक कराना चाहते हैं। तो 11,000 रुपये की टोकन राशि पर आप इसे बुक करा सकते हैं। इसकी डिलीवरी 5 मई 2024 से शुरू होने वाली है। ऐसे में आपको इसके लिए ज्यादा इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा।

ऑटोमैटिक वेरिएंट की खासियत

टोयोटा रुमियन (Toyota Rumion) तीन ट्रिम में आती है। जिसमें S, G और V शामिल हैं। कंपनी ने इसके base-spec S और top-spec G ट्रिम में ऑटोमेटिक गीयर बॉक्स का विकल्प दिया था। लेकिन अब इसे सभी रेंज के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

आपको Toyota Rumion G-At में इसके मैनुअल काउंटरपार्ट की तरह ही फीचर्स मिलते हैं। आगा आप इसकी तुलना base S ट्रिम से करेंगे, तो आपको बता दें कि G ट्रिम में आपको डुअल टोन सीट फैब्रिक्स के अलावा दो-टोन अलॉय व्हील्स, 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई नए फीचर्स मिलेंगे।

Toyota Rumion G-At इंजन

कंपनी ने Toyota Rumion G-At में मारुति के 1.5-लीटर नेचुरली एसपिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। जिसकी क्षमता 103bhp पावर के साथ ही 137Nm पीक टॉर्क पैदा करने की है। इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा अब 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गीयर बॉक्स भी मिलता है। इसके CNG-spec में भी कंपनी ने इसी इंजन का उपयोग किया है। जो 88bhp पावर के साथ ही 121.5Nm का पीक टॉर्क बनाता है। इसमें सिर्फ मैनुअल गीयर बॉक्स दिया गया है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Toyota Rumion G-At कीमत

टोयोटा रुमियन (Toyota Rumion) की मार्केट में कीमत 10.44 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 13.73 लाख रुपये तक जाती है। अगर बात Toyota Rumion G-At के कीमत की करें तो यह एमपीवी आपको 13 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर मिल जाएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow