Ninja की बजेगी पुंगी, खूबसूरत कीमत पर लॉन्च हो रही नई Triumph Daytona 660

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Triumph Daytona 660: ट्रायम्फ (Triumph) लगातार भारतीय टू व्हीलर मार्केट में अपना विस्तार कर रही है। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी नई बाइक ट्रायम्फ डेटोना 600 (Triumph Daytona 660) को उतार सकती है। कंपनी ने इसे लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। अपनी इस नई बाइक को कंपनी ने वेबसाइट पर भी लिस्ट कर दिया है। माना जा रहा है कि यह ट्रायम्फ लाइन-अप में 660 cc सेगमेंट में सबसे महंगी बाइक होगी।

Triumph Daytona 660 बाइक की लॉन्चिंग

कंपनी की बाइक ट्रायम्फ डेटोना 600 (Triumph Daytona 660) की लॉन्च डेट का खुलासा तो अभी नहीं किया गया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे जून के आखिर तक या जुलाई महीने की शुरुआत में भारतीय टू व्हीलर मार्केट में उतार देगी। अपनी इस नई बाइक को कंपनी ने डीलरशिप स्टोर तक पंहुचा दिया है।

इसमें आपको तीन कलर ऑप्शन्स देखने को मिलेंगे। जिसमें पहला सेटिन ग्रेनाइट, दूसरा सिफायर ब्लैक और तीसरा कार्निवल रेड कलर है। इस बाइक के फ्रंट में कंपनी ने ट्विन-पोड हेडलैम्प्स दिए हैं। वहीं अग्रेसिव लुक के लिए इसमें मसक्यूलर फ्यूल टैंक और एक फेयरिंग भी लगाए हैं।

Triumph Daytona 660 बाइक का इंजन

इस बाइक के इंजन की बात करें तो ट्रायम्फ डेटोना 600 (Triumph Daytona 660) बाइक में आपको 660cc का इन-लाइन, थ्री-सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन मिलेगा। जिसकी क्षमता 11,250 rpm पर 93.70 bhp का मैक्सिमम पावर और 8,250 rpm पर 69 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने की है।

इसका इंजन 6-स्पीड गियर बॉक्स के साथ आएगा। कंपनी इसमें तीन मोड्स भी देने वाली है। जिसमें पहला रेन (Rain), दूसरा रोड (Road) और तीसरा स्पोर्ट  (Sport) मोड शामिल है। इस बाइक का निर्माण ट्यूबूलर स्टील पेरीमीटर फ्रेम पर हुआ है। इस बाइक में बेहतर सुरक्षा के लिए कंपनी डुअल-चैनल ABS का फीचर भी देने वाली है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow