इंडियन मार्केट में जल्द धूम मचाने आ रहा है Next-gen Skoda Kodiaq टेस्टिंग के दौरान देखा गया, जाने डिटेल्स

Manoj Kumar

दोस्तों अगर आप कार प्रेमियों में से एक है तो आपके लिए खुशखबरी है ,  जी हाँ दोस्तों स्कोडा की धांसू SUV, कोडियाक का नया अवतार भारतीय सड़कों पर जल्द ही दौड़ने को तैयार है. हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया है. आइए, नई कोडियाक के बारे में विस्तार से जानते हैं

- Advertisement -

नया डिज़ाइन, नया अंदाज़  

नई कोडियाक पहले ही नज़र में आपको अपनी ओर खींच लेगी. चिकना सफेद रंग और खास व्हील स्पैट्स इसकी स्पोर्टी लुक को बढ़ाते हैं. गाड़ी की बनावट में काफी बदलाव किए गए हैं, जिसमें बड़ा फ्रंट ग्रिल, आगे की ओर झुकी हुई रूफलाइन और पीछे जुड़ी हुई टेल लैंप्स शामिल हैं. ये डिजाइन स्कोडा की नई डिज़ाइन फिलोसोफी की झलक दिखाते हैं.

- Advertisement -

इंटीरियर

कोडियाक का इंटीरियर आपको किसी लग्जरी गाड़ी से कम नहीं लगेगा. यह न्यू सुपर्ब से मिलता-जुलता है, जिसमें कम बटनों वाला मिनिमलिस्ट डिजाइन और दो बड़ी डिजिटल स्क्रीन हैं. पिछले मॉडल के मुकाबले, नई कोडियाक के अंदर काफ़ी जगह है, जो आरामदायक सफर का अनुभव देगी.

- Advertisement -

पावरफुल इंजन और दमदार परफॉर्मेंस  

भारतीय बाजार में कोडियाक सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ ही आएगी. गाड़ी में Volkswagen ग्रुप का 2.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन लगा होगा, जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AT) के साथ आएगा. साथ ही, इसमें सिलेक्ट ऑन-डिमांड ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) का भी फ़ीचर होगा. ये कॉम्बिनेशन बेहतरीन परफॉर्मेंस और माइलेज का वादा करता है.

- Advertisement -

कोडियाक के मुकाबले 

भारतीय बाजार में नई कोडियाक का मुकाबला MG ग्लोस्टर, टोयोटा फॉर्च्यूनर, Isuzu MU-X और फॉक्सवैगन टिगुआन जैसी गाड़ियों से होगा. लेकिन स्कोडा की ब्रांड वैल्यू, दमदार परफॉर्मेंस और लग्जरी इंटीरियर इसे इन गाड़ियों से अलग खड़ा करते हैं.

कीमत

कीमत की बात करे तो इस धांसू कार की कीमत 55 लाख के आस पास है , अगर आप इस कार को लेना चाहते है तो कुछ दिन इंतजार करना होगा। जी हाँ दोस्तों जल्द ही इंडियन मार्केट में आने वाला है , लॉच डेट की बात करे तो अभी डेट सामने नहीं आया है , जल्द ही आने वाला है

- Advertisement -
Share This Article