नई दिल्ली: देश के कार मार्केट में इस समय एसयूवी की अच्छी खासी सेल्स हो रही है। इसी के चलते ऑटो कंपनियों ने डिमांड को देखते हुए अपने पोर्टफोलियो को लगातार अपडेट और नई एसयूवी को लांच कर रही है। कंपनियों का दावा है कि इनमें न केवल ज्यादा स्पेस मिलता है बल्कि शानदार फीचर्स के साथ भरपूर माइलेज भी मिलता है।

यदि आप भी फेस्टिवल के दौरान कोई एसयूवी खरीदने की प्राथमिकता दे रहे हैं ।तो आपके लिए यहां पर कुछ ज्यादा माइलेज देने वाली एसयूवी की डिटेल से लाए हैं। जिनके खरीदने के बारे में आप प्लान कर सकते हैं।

फॉक्सवैगन टाइगुन- माइलेज 18.18kmpl

ग्राहकों के लिए फॉक्सवैगन टाइगुन एक खास ऑप्सन है, जिसमें कंपनी ने दमदार इंजन दिया हो जो काफी बेहतर है और माइलेज में ज्या है। फॉक्सवैगन टाइगुन एसयूवी में भी समान 150hp पॉवर वाला एक 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है. साथ ही 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT का ऑप्शन मिलता है। वहीं माइलेज की बात करें तो 18.18kmpl का है।

वही फॉक्सवैगन टाइगन की कीमत 11.62 लाख रुपये से शुरू होती है और 19.46 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

मारुति ग्रैंड विटारा/टोयोटा हाइराइडर-  21.12kmpl का एवरेज

आप के लिए मारुति ग्रैंड विटारा/टोयोटा हाइराइडर भी खरीदने का ऑप्सन है, जिसमें मारुति की स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी लैस ग्रैंड विटारा और टोयोटा हाइराइडर दोनों है। बता दें कि इन SUVs में एक समान 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 103hp की पॉवर जेनरेट करने सक्षम है।

वही कीमत और माइलेज की बात करें तो टोयोटा अर्बन क्रूज़र हायराइडर कीमत  10.86 लाख रुपए और मारुति सुज़ुकी ग्रैंड विटारा की कीमत Rs. 10.70 लाख रुपए है। दोनों कार का 21.12kmpl का एवरेज ARAI प्रमाणित माइलेज देती हैं।

किआ  सेल्टोस- माइलेज 17.8 kmpl

ग्राहकों के लिए किआ की सेल्टोस एक खास एसयूवी है। कंपनी किआ सेल्टोस में एक 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है, यह इंजन 160hp की पॉवर जेनरेट करने में सक्षम है. इसमें 6-स्पीड iMT या 7-स्पीड DCT का ऑप्शन मिलता है। खास बात ये हैं कि मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में यह पॉवरफुल इंजन के साथ आती है।

किया सेल्टोस कार की कीमत 10.90 लाख रुपये से शुरू होती है और 20 लाख रुपये ( एक्स-शोरूम पैन इंडिया) तक जाती है। वहीं माइलेज की बात करें तो औसतन 17.8 kmpl का है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...