Ola Electric Sales Report: देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर को डिमांड दिनों-दिन काफी बढ़ गई है। ओला (Ola) कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटर्स भारतीय बाजार में काफी पसंद की जाती हैं। यह आप इसी बात समझ सकते हैं की ओला इलेक्ट्रिक के व्हीकल्स के रजिस्ट्रेशन की संख्या में जून 2024 में काफी बढ़ोतरी हुई है। यह जून 2023 की तुलना में 107 फीसदी ज्यादा है। आपको बता दें कि जून 2024 में कंपनी की कुल रजिस्ट्रेशन 36,716 हो गई है।

46 प्रतिशत में मार्केट में हिस्सा

ओला की माने तो इस सेल से अब कंपनी की बाजार में हिस्सेदारी कुल 46 प्रतिशत हो गई है। अगर हम FY24 और FY25 के शुरुआती तीन महीनों के रजिस्ट्रेशन की बात करें तो कंपनी ने FY25 में पिछले साल के मुकाबले 57 फीसदी ज्यादा रजिस्ट्रेशन हासिल किए हैं। इन आंकड़ो से पता चल रहा है कि कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारतीय बाजार में काफी ज्यादा डिमांड है।

दो लाख रजिस्ट्रेशन का आंकड़ा

साल 2024 के शुरुआती छह महीनों में ही ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) को 2 लाख से ज्यादा यूनिट्स के लिए रजिस्ट्रेशन मिल चुके हैं। इसके साथ ही यह पहली इलेक्ट्रिक टू व्हीलर व्हीलर निर्माता कंपनी बन गई है। जिसने इतने कम समय मे यह आंकड़ा हासिल किया है। कंपनी की माने तो इन छह महीनों में कंपनी को 2.28 व्हीकल्स के लिए रजिस्ट्रेशन मिले हैं।

Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की है लंबी रेंज

आपको बता दें कि Ola इलेक्ट्रिक के S1 ब्रांड के तहत कई तरह के ईवी मार्केट में मौजूद हैं। कंपनी के छह मॉडल्स बाजार में आते हैं। जिनमें आपको अलग-अलग ड्राइव रेंज मिलता है। सबसे पहले बाजार में कंपनी ने S1X को लॉन्च किया था।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2 kWh, 3 kWh और 4kWh के तीन बैटरी विकल्प दिए गए हैं। अगर बात इसकी कीमत की करें तो, 2 kWh बैटरी पैक वाले वेरिएंट की कीमत 74,999 रुपये है। वहीं 3 kWh बैटरी पैक वाले वेरिएंट की कीमत 84,999 रुपये है। इसके 4 kWh बैटरी वाले वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपये है।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...