OLA इलेक्ट्रिक बाइक्स की दुनिया में धूम मचाने के लिए तैयार है। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेक्टर में OLA EV एक बड़ा नाम बन चुका है। कंपनी के पोर्टफोलियो में कई सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं लेकिन अब कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है।

OLA इलेक्ट्रिक बाइक्स की पहली झलक

इलेक्ट्रिक बाइक की पहली झलक OLA ने पिछले साल 15 अगस्त को एक प्रोग्राम में पेश की थी। चार कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक बाइक्स में से तीन के डिज़ाइन को पेटेंट भी करवाया गया है। इस बारे में OLA इलेक्ट्रिक के CEO भाविश अग्रवाल ने अपने X हैंडल से एक मोटरसाइकिल का टीजर भी जारी किया था।

Read More-Maruti Alto 800 का न्यू टॉप मॉडल ने मार्केट में मचाए धूम, दमदार फीचर्स देख खरीदारों की लगी लाइन

Jio लाया Airtel से सस्ता Fibre Plan, अनलिमिटेड डेटा और बेनिफिट्स देख कहेंगे – यही चाहिए!

OLA Electric Bike 1 jpg

OLA इलेक्ट्रिक बाइक्स के डिज़ाइन

इसके डिज़ाइन की बात करे तो भाविश अग्रवाल ने अपने लेटेस्ट ट्वीट में बताया कि अपकमिंग इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बैटरी का आंशिक रूप से टीजर जारी किया गया है। इस बैटरी को कई सारे तारों, इलेक्ट्रॉनिक्स और सेंसर से लपेटा गया है।

और इसे स्टील ट्यूबलेस चेसिस में रखा गया है। ऐसा लगता है कि बैटरी को मुख्य फ्रेम को स्ट्रेस मेंबर के रूप में इस्तेमाल किया गया है, जिससे बाइक को हैंडल करने में आसानी होगी।

OLA इलेक्ट्रिक बाइक्स की बैटरी

इसके बैटरी की बात करे तो ये बैटरी पैक एक ट्यूबलर फ्रेम द्वारा समर्थित है, जो प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक अल्ट्रावॉयलेट F77 और मैटर एरा में देखी जाती है। इसलिए ये मोटरसाइकिल अच्छी रेंज देने में सक्षम हो सकती है।

OLA Electric Bike 2 jpg

पिछले साल की शुरुआत में OLA Electric ने एडवेंचर, रोडस्टर, क्रूजर और डायमंडहेड नाम के चार प्रोटोटाइप पेश किए थे। इनमे से डायमंडहेड को छोड़कर बाकी तीन को भारत के लिए पेटेंट करवा लिया गया है। इसलिए ये जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है। OLA इलेक्ट्रिक साल 2026 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर सकती है।

Read More-Maruti Alto 800 का न्यू टॉप मॉडल ने मार्केट में मचाए धूम, दमदार फीचर्स देख खरीदारों की लगी लाइन

Jio लाया Airtel से सस्ता Fibre Plan, अनलिमिटेड डेटा और बेनिफिट्स देख कहेंगे – यही चाहिए!

OLA की यह पहली इलेक्ट्रिक बाइक निश्चित रूप से इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेक्टर में एक नया मुकाम स्थापित करेगी। इसके टीजर ने ही लोगों में काफी उत्सुकता पैदा कर दी है। देखना दिलचस्प होगा कि यह बाइक बाजार में आने के बाद कैसी जगह प्राप्त करती है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....