New Scooter Peugeot Django: शहर में रहने वाले लोग को आज के समय स्कूटर काफी ज्यादा पसंद आ रहे हैं। इसका साफ कारण यह है कि यहां आपको ट्रैफिक काफी ज्यादा देखने को मिलती है और ट्रैफिक में स्कूटर को चलाना काफी आसान हो जाता है। यह एक सस्ता विकल्प है जिसमें आपको काफी अच्छी माइलेज भी मिल जाती है। यही कारण है कि छात्रों से लेकर नौकरी पर जाने वाले लोग तक को स्कूटर काफी ज्यादा पसंद आते हैं।

इसी को देखते हुए अब एक नई टू व्हीलर बाजार में दस्तक देने जा रही है। यह स्कूटर स्टाइल का एक नया सिंबल होगी जिसे काफी पसंद किया जाएगा। Peugeot Django डिजाइन को नाम की यह स्कूटर काफी आकर्षक डिजाइन के साथ आती है। इसका विंटेज इंस्पायर्ड लुक और स्कूटर के क्रोम प्लेटेड बॉडी रिंग्स इसे बहुत ही खूबसूरत बनाते हैं। वहीं यह अन्य स्कूटर से अलग भी दिखती है।

Peugeot Django 125 का बेहतरीन इंजन और कीमत

स्कूटर पेयूजो डीजंगो की बात करें तो यह एक बेहतरीन स्कूटर तो है ही इसकी कीमत भी ठीक-ठाक ही है। इसकी कीमत अभी 1.40 लाख रुपए रखी गई है, जिसे आप सिर्फ 14000 रुपए की डाउन पेमेंट पर घर ला सकते हैं। EMI के रूप में आपको हर महीने 2550 देना होगा। इस स्कूटर में 125cc का फोर स्ट्रोक एयर कूलर सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। यह इंजन 8000 आरपीएम पर 13 पीएस का पावर और 6000 आरपीएम पर 11 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

इसकी फीचर भी काफी जबरदस्त है। इसमें आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ सिंगल शॉक अब्जॉर्बर दिया गया है। इसमें ब्रेकिंग के लिए दोनों चक्कों में डिस्क ब्रेक मिलता है। इसमें 8.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है और इसके जरिए आप तकरीबन 400 किलोमीटर आराम से सफर कर सकते हैं। यानी कि यह बाइक 50 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी दे देती है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...