पंच को टक्कर देने आई Renault की दमदार SUV, जानिए कीमत और खासियत

जैसे की आपको पता ही होगा की भारतीय कार बाजार में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट धूम मचा रहा है. हर तरफ इसी सेगमेंट की गाड़ियों की डिमांड है. लेकिन कई बार इन गाड़ियों की कीमत और माइलेज देखकर लोग कन्फ्यूज हो जाते हैं. अगर आप भी एक ऐसी कॉम्पैक्ट SUV लेना चाहते हैं जो आपके बजट में फिट बैठे और माइलेज भी बढ़िया दे तो Renault Kiger आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है. आइये जानते है इस धांसू कार के बारे में

शानदार फीचर्स

दोस्तों Renault Kiger में एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलते है जैसे की : 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ये फीचर्स सिस्टम वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है, और 7-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले ये फीचर्स ड्राइविंग के दौरान जरूरी जानकारी देता है , और वायरलेस फोन चार्जर ये धांसू फीचर्स लंबे सफर पर भी वायरलेस तरीके से अपना फोन चार्ज करता है ,

और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल ये फीचर्स फीचर गाड़ी के अंदर का तापमान बनाए रखता है ताकि आप आराम से सफर कर सकें, इसके अलावा पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, 4 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, हिल स्टार्ट असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, रियर-व्यू कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर और हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे धांसू फीचर्स देखने को मिलते है।

 

दमदार परफॉर्मेंस

Renault Kiger दमदार परफॉर्मेंस के लिए भी जानी जाती है इसमें आपको धांसू 1.0L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है और ये इंजन 98.63bhp की पावर और 152 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स भी देखने को मिलते है , ये गियरबॉक्स इंजन की पावर को स्मूद तरीके से ट्रांसमिट करता है. और माइलेज की बात करे तो 20.62 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेजदेखने को मिलता है।

 

Renault Kiger की कीमत

Renault Kiger की सबसे बड़ी खासियत इसकी किफायती कीमत है. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ₹6.50 लाख से शुरू होती है और ₹11.23 लाख तक जाती है. इस कीमत के साथ Kiger Tata Punch, Hyundai Venue और Tata Nexon जैसी गाड़ियों को सीधी टक्कर देती है.