यहां मिल रही है सबसे सस्ती Renault Kwid RXL कार, सिर्फ़ 2.95 लाख़ में घर में सजेगी दुल्हनिया !

By

Vikram Singh

Renault Kwid RXL: भारत में हैचबैक सेगमेंट की गाड़ियां बहुत ज्यादा चलती है। ऐसे में कुछ ऐसी कंपनियां है जिनकी गाड़ियों को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। उन्हीं कंपनियों में से एक नाम रेनॉल्ट का भी शामिल है। आज हम आपको Renault कंपनी की ही एक गाड़ी Kwid RXL के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी दमदार फीचर्स के साथ आती है, परफॉर्मेंस के मामले में भी लाजवाब है। साथ ही लुक तो इसका ऐसा है की पहले ही नजर में किसी को इससे प्यार हो जाए, आज की इस रिपोर्ट में आइए जानते हैं इसमें आने सभी फीचर्स तथा इसको मात्र 2.95 लाख में खरीदने का तरीका।

Renault Kwid RXL गाड़ी के यही फीचर्स लगाते हैं इसमें चार चांद

Renault Kwid RXL गाड़ी देखने में तो बेहतरीन है ही साथ ही फीचर्स के मामले में भी इसका वाकई कोई जवाब नहीं, अगर इसमें आने वाले फीचर्स की हम बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 799 सीसी का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 72 NM की पावर तथा 53.26 bhp की पावर जनरेट करता है। यह गाड़ी आपको आराम से 22.25 Kmpl का माइलेज दे देती है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

यह एक मैन्युअल ट्रांसमिशन वाली कार है जो पांच लोगों की सीटिंग कैपेसिटी के साथ आती है। इस गाड़ी में आप एक बार में 28 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं तथा इससे आपको आराम से 21 Kmpl का माइलेज देखने के लिए मिल जाएगा।

कंपनी ने इसके फ्रंट में MacPherson Strut सस्पेंशन तो वही रियर में twist beam सस्पेंशन दिए हैं। इसके फ्रंट में डिस्क तथा रियर में ड्रम ब्रेक्स आते हैं। गाड़ी का कर्ब वेट 690 kg है तथा इसमें आपको पांच दरवाजे देखने के लिए मिल जाते हैं।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

गाड़ी में आने वाले आरामदायकता के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, हीटर, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, रियर सीट हेड रेस्ट, एसेसरी पावर आउटलेट, की लैस एंट्री तथा लेन चेंजर इंडिकेटर का भी फीचर देखने के लिए मिल जाता है।

वही गाड़ी में मिलने वाले सुरक्षा फीचर्स की तरफ एक नजर डालें तो इसमें आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंटर लॉकिंग, पावर डोर लॉक्स, कुल दो एयरबैग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, रियर सीट बेल्ट के साथ सीट बेल्ट वार्निंग, एडजेस्टेबल सीट्स, क्रैश सेंसर तथा स्पीड अलर्ट कभी फीचर मिल जाता है।

 

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Renault Kwid RXL गाड़ी को मात्र 2.95 लाख़ में घर में लाएं

फिलहाल रेनो ने अपनी Kwid RXL गाड़ी को डिस्कंटीन्यू कर दिया है लेकिन अगर इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 4.70 लख रुपए थी। लेकिन यह गाड़ी अभी आपको carwale.com की वेबसाइट पर मात्र 2.5 लख रुपए में मिल जाएगी।

जी हां, यह एक सेकंड हैंड कार है लेकिन इसके ओनर ने इसको मात्रा अभी 35,235 किलोमीटर तक ही चलाया है और यह अभी बिल्कुल अच्छी कंडीशन में जिसमें किसी प्रकार कोई स्क्रेच या कोई अन्य समस्या नहीं है।

Vikram Singh के बारे में
Vikram Singh Vikram Singh is a skilled content writer with a passion for crafting engaging and informative articles. He boasts 3 years of experience in the industry, tackling a diverse range of topics including personal finance, government schemes (Yojana), automotive news, technology trends, and the ever-evolving business landscape. Vikram's ability to adapt his writing style to cater to each subject ensures his readers receive clear and valuable information, regardless of the category. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow