Best Budget Car: रेनॉ की हैचबैक सेगमेंट कार क्विड (Renault Kwid) अपने लुक और फीचर्स के लिए पसंद की जाती है। इसका सबसे सस्ता मॉडल 4.69 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में आता है। यह कार साइज में छोटी है, जिस कारण से इसे भीड़-भाड़ वाले सड़कों पर काफी आसानी से चलाया जा सकता है। अगर आपको भी अपनी रोज की जरूरतों के लिए एक नई हैचबैक सेगमेंट कार खरीदनी है। तो इस रिपोर्ट में आप डिटेल से रेनॉ क्विड (Renault Kwid) के बारे में जान सकते हैं।

Renault Kwid के जरूरी स्पेशिफिकेशन्स

इंजन की डिटेल्स

रेनॉ क्विड (Renault Kwid) में कंपनी ने 799cc का इंजन लगाया है। जिसकी क्षमता 53 बीएचपी का अधिकतम पावर और 72 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने की है। इसमें आपको बेहतर परफॉरमेंस के लिए 5-स्पीड मैनुअल ट्रांस्मिशन मिलता है।

माईलेज की जानकारी

इस हैचबैक को ड्राइव करना काफी किफायती है। क्योंकि इसमें लगभग 22 से 25 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज आपको मिल जाता है। यह कंपनी की काफी फ्यूल एफिशिएंट कार है।

डिज़ाइन की डिटेल्स

इस हैचबैक का डिज़ाइन एसयूवी की तरह लगता है। इसमें हाई ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ ही आपको मजबूत बॉडी मिलती है। कंपनी ने अपनी इस कार में एलईडी डीआरएल्स और स्टाइलिश फ्रंट kr.keग्रिल भी ऑफर किया है।

सरसों तेल के दाम औंधे मुंह धड़ाम, 1 लीटर की कीमत सुन दौड़े लोग, जानें अपडेट

फीचर्स की जानकारी

इस हैचबैक के फीचर्स की बात करें तो इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसका इंटीरियर काफी प्रीमियम है और इसमें ज्यादा लेग रूम और हेड रूम दिया गया है।

Bajaj Freedom 125 के CNG सिलेंडर को भरने में लगता है इतना समय! खरीदने से पहले जानें सभी डिटेल

आधुनिक सेफ्टी फीचर्स

कंपनी ने रेनॉ क्विड (Renault Kwid) की सेफ्टी पर काफी ध्यान दिया है। इसके लिए इसमें ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) के साथ एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और ड्राइवर साइड एयरबैग जैसे फीचर्स ऑफर किए गए हैं।

आपको बता दें कि रेनॉ क्विड (Renault Kwid) कंपनी की काफी किफायती कार है। जिज़की देश मे काफी ज्यादा लोकप्रियता है। इस कार का लुक शानदार है और इसमें बेहतर परफॉरमेंस के साथ ही आपको काफी ज्यादा केबिन स्पेस मिलता है।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...