Renault Triber Finance Plan: देश की सबसे सस्ती 7 सीटर कार वैसे तो मारुति ईको है जो ₹6 लाख से भी कम में आती है। लेकिन जब बात एक फैमिली 7 सीटर की हो रही हो तो वहां रेनॉल्ट ट्राइबर का नाम सबसे पहले आता है। यह एक 7 सीटर कार है जिसकी कीमत सबसे कम है।

लेकिन, इतने पैसे में इस कार को खरीदने में काफी ज्यादा परेशानी होती है। इसीलिए लोग लोन के जरिए इस कार को खरीदते हैं। आज किस आर्टिकल में हम आपको इसके आकर्षण फाइनेंस प्लान की पूरी डिटेल देंगे।

क्या है Renault Triber की ऑन रोड कीमत

रेनॉल्ट ट्राइबर (Renault Triber) की बसें वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत ₹599500 है। अगर इस कार को आप दिल्ली में खरीदने जाएंगे तो इस पर करीब ₹30000 का आरटीओ और 33000 का इंश्योरेंस देना होगा। इसके अलावा आपको फास्टटैग में ₹500 देने होंगे। यह सब मिलकर रेनॉल्ट ड्राइवर की ऑन रोड कीमत तकरीबन ₹6,63,000 हो जाती है।

लेना हैं बढ़िया कैमरा फोन? यहां देखें 25,000 में एक से एक ब्रांडेड ऑप्शन, देखते ही कर लेंगे ऑर्डर

मोदी सरकार लाई NPS Vatsalya गजब की स्कीम, पैरेंट्स के साथ बच्चों कों मिलेगा जबरदस्त लाभ, जानिए डिटेल्स

Renault Triber पर इतनी बनेगी EMI

Renault Triber Finance Plan

अगर आप इस एमपीवी के बेस वेरिएंट को भी खरीदेंगे और करीब ₹200000 का डाउन पेमेंट करेंगे तो बैंक आपको 463000 का लोन देगी। इस पर तकरीबन 9 फ़ीसदी का ब्याज लगने वाला है और अगर यह लोन 7 साल के लिए होगा तो आपको हर महीने 7460 का EMI देना होगा।

इस हिसाब से देखा जाए तो 7 साल बाद आप तगरीबन 163000 का ब्याज दे चुके होंगे और आपके कार की कुल कीमत 8 लाख 26 हजार रुपए हो जाएगी।

Home Loan चुकाने के बाद जरुर लें ले ये तीन दस्तावेज, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

ऑफर लूटने का आया मौका, हुंडई की इस EV कार पर मिल रहा पुरे 2 लाख का डिस्काउंट, चलती है एक चार्ज पर 450 km तक

Renault Triber का इंजन और माइलेज

Renault Triber 7 Seater Car

रेनॉल्ट ट्राइबर में 999 सीसी का इंजन मिलता है जो 71 बीएचपी का पावर और 96 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ आती है। सेफ्टी में भी इसे 4 स्टार की रेटिंग मिली हुई है।

इसीलिए आप इस पर अच्छे से भरोसा कर सकते हैं। वही बात करें इसके माइलेज की तो यह 18 से 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देती है। हर हिसाब से देखा जाए तो रेनॉल्ट ट्राइबर (Renault Triber) एक अच्छी कार है जो आपके फैमिली के लिए सही साबित होगी।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...