Royal Enfield Bullet की कीमत पर नहीं होगा विश्वास, इतनी जबरदस्त बाइक इतने में

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Royal Enfield Bullet: अगर आप टू व्हीलर से लंबी दूरी की यात्रा या फिर एडवेंचर राइडिंग की तैयारी कर रहे हैं। तो जान लीजिए कि इस तरह की यात्रा के लिए आपको क्रूजर सेगमेंट बाइक की जरूरत पड़ेगी। आपको देश के टू व्हीलर मार्केट के क्रूजर बाइक सेगमेंट में कई कंपनियों की बाइक्स देखने को मिल जाएंगी। जिसमें प्रमुख रूप से रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की बाइक्स सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं।

Royal Enfield Bullet इंजन

रॉयल एनफील्ड बुलेट (Royal Enfield Bullet) क्रूजर सेगमेंट की एक मशहूर बाइक है। इसमें आपको रेट्रो लुक मिलता है जो देखने मे काफी आकर्षक है। कंपनी ने इसमें एयर-ऑयल कूल्ड तकनीक पर आधारित 349 सीसी का इंजन ऑफर किया है। जिसकी क्षमता 20.4Ps का पावर और 27Nm का टॉर्क पैदा करने की है। इसमें 37 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज दिया गया है। जिससे यह क्रूजर बाइक काफी किफायती बन जाती है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

Royal Enfield Bullet कीमत

कंपनी ने रॉयल एनफील्ड बुलेट (Royal Enfield Bullet) बाइक को 1.74 लाख रुपये से 2.16 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में पेश किया है। यह नॉर्मल बाइक के मुकाबले थोड़ी मंहगी है। लेकिन अगर आप चाहें तो इसे इससे आधे से भी कम कीमत पर ले सकते हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको इसके कुछ पुराने मॉडल पर मिल रहे ऑफर के बारे में बताने वाले हैं।

सेकेंड हैंड Royal Enfield Bullet

Olx वेबसाइट पर 2003 मॉडल रॉयल एनफील्ड बुलेट (Royal Enfield Bullet) बाइक को सेल किया जा रहा है। यह बाइक अबतक 80,000 किलोमीटर चली हुई है और अच्छे से मेन्टेन की हुई है। इस बाइक के लिए यहाँ पर 50,000 रुपये की कीमत रखी गई है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

2014 मॉडल रॉयल एनफील्ड बुलेट (Royal Enfield Bullet) बाइक बिक्री के लिए Olx वेबसाइट पर पोस्ट की गई है। इस बाइक को इसके ओनर ने 23,000 किलोमीटर तक ड्राइव किया है और काफी अच्छी तरह से मेन्टेन किया है। इस क्रूजर बाइक को यहाँ से 85,000 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow