क्या आप भी Royal Enfield के फैन हैं? अगर हाँ तो आपके लिए एक खुशखबरी है। Royal Enfield जल्द ही अपनी सबसे मशहूर बाइक Classic 350 को नए फीचर्स के साथ अपडेट करने जा रही है। तो आइए जानते हैं इस नई अपडेट के बारे में पूरी जानकारी।

Royal Enfield Classic 350 के नए फीचर्स

Royal Enfield Classic 350 को अपडेट करने की तैयारी में है जिसमें कुछ नए फीचर्स जोड़े जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के खबरों के अनुसार इस बार बाइक में एलईडी हेडलाइट, पायलट लैंप्स और टेल लाइट शामिल हो सकते हैं। जो इसे पहले से और भी ज्यादा आकर्षक बनाएंगे।

Royal Enfield Classic 350 के लॉन्च डेट

नई Royal Enfield Classic 350 के लॉन्च डेट की बात करे तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उम्मीद है कि यह नया मॉडल अगस्त 2024 के पहले आधे में लॉन्च किया जाएगा। इस नए मॉडल्स में पुराने मॉडल की तरह ही यह नया मॉडल भी कई वैरिएंट्स में उपलब्ध होगा।

Royal Enfield Classic 350 2 jpg

Royal Enfield Classic 350 की कीमत

फ़िलहाल Royal Enfield Classic 350 छह अलग-अलग ट्रिम्स में उपलब्ध है। इनमें एबीएस ऑप्शंस, रंग और ब्रेकिंग सेटअप में भी अंतर होता है। मौजूदा बेस मॉडल की कीमत ₹1.93 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है जबकि टॉप-स्पेक क्लासिक क्रोम ड्यूल-चैनल एबीएस के साथ ₹2.24 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में रिटेल होती है।

Royal Enfield Classic 350 के मेकैनिकल और डिज़ाइन

अपडेटेड Classic 350 में नए फीचर्स के साथ थोड़ी प्रीमियम कीमत की उम्मीद है। हालांकि मेकैनिकल और डिज़ाइन फ्रंट पर ज्यादा बदलाव नहीं होंगे। यह बाइक अभी भी उसी J-सीरीज़ 349cc, एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल करेगी। यह इंजन 20.2bhp और 27Nm टॉर्क जनरेट करता है और इसे पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। बाइक का रेट्रो स्टाइल डिज़ाइन और भारी बॉडीवर्क भी वैसा ही रहेगा।

फीचर विवरण
नए फीचर्स एलईडी हेडलाइट, पायलट लैंप और टेल लाइट
लॉन्च तिथि (आशा है) अगस्त 2024 का पहला भाग
कीमत (आशा है) मौजूदा मॉडल से थोड़ी अधिक (₹1.93 लाख – ₹2.24 लाख एक्स-शोरूम, दिल्ली)
वेरिएंट कई वेरिएंट होने की संभावना (वर्तमान मॉडल के समान)
इंजन वही J-सीरीज 349cc, एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन
पावर 20.2bhp और 27Nm टॉर्क
ट्रांसमिशन पांच-स्पीड गियरबॉक्स
डिजाइन रेट्रो स्टाइल डिजाइन और भारी बॉडी वर्क बने रहने की संभावना

Royal Enfield Classic 350 का यह नया मॉडल निश्चित रूप से बाइक प्रेमियों के लिए एक बेहतरीन विकल्प होगा। नए फीचर्स के साथ यह बाइक और भी आकर्षक हो जाएगी। अगर आप नई बाइक खरीदने का विचार कर रहे हैं तो थोड़ी और इंतजार करें और इस नए मॉडल का लुत्फ उठाएं।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....