रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर आया खास अपडेट, डिटेल जानकर उछल पड़ेगें लोग!

Ajeet Kumar
royal enfield electric bike 2024
royal enfield electric bike 2024

नई दिल्ली:Royal enfield electric bike 2024.देश के मोटरसाइकिल सेगमेंट में अगर कोई शान और शौकत की बाइकें पेश करती है तो एक ही कंपनी का नाम सबसे ऊपर आता है। जिससे हम रॉयल एनफील्ड के नाम से जानते हैं कंपनी के पोर्टफोलियो में कभी बुलेट और क्लासिक जैसी जबरदस्त मोटरसाइकिल रहीं, जिसको लोग अभी भी अपने गैराज में पुराने मॉडल में खड़ा किए हैं, और कभी-कभी सड़कों पर निकल चलाने के लिए निकालते हैं।

- Advertisement -

तो वही अब जमाना इलेक्ट्रिक गाड़ियों का है, जिससे अब रॉयल एनफील्ड भी इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो को विस्तार करने में जुट गई है। कंपनी के द्वारा हाल फिलहाल दिए गए बयानों से लगता है कि कंपनी जल्दी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लॉन्च करने जा रही है। जो 350 किलोमीटर की रेंज होने वाली है।

जबरदस्त रेंज में आ रही रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक

कंपनी के द्धारा दिए गए एक जानकारी में जिसे रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के लॉन्चिंग इवेंट में इस बात के संकेत दिए हैं कि वे भी आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्ड मॉडल ला रही है, जिस पर कंपनी काम कर रही है। अब खबर हैं कि कंपनी पहली रॉयल एनफील्ड को पेश कर दी जाएगी। हालांकि ईवी के लॉन्चिंग की सटीक जनाकारी नहीं दी गई है। जिसे फाइनेंशियल ईयर 2025 में तो नही बल्कि इसे और भी आगे लॉन्च किया जाएगा।

- Advertisement -

खबरों की मानें तो रॉयल एनफील्ड इस समय एक इलेक्ट्रिक बाइक पर काम कर रही है, जिसके कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश कर चुकी है कंपनी ने इस कॉन्सेप्ट को ‘HIM-E’ नाम दिया है, जो कि देखने में नए हिमालयन जैसा ही है।

हालांकि अभी तक ईवी ड्राइविंग रेंज, बैटरी पैक या फिर इलेक्ट्रिक मोटर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। इसमें  एक दमदार इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक से लैस होगी। जिसकी वजह से यह 350 किलोमीटर रेंज देने में सक्षम होगी।

- Advertisement -

Royal Enfield HIM-E कॉन्सेप्ट में चार्जिंग पोर्ट को फ्यूल टैंक के उपर लगाया हैं, इस बाइक में हिमालयन के ही तर्ज पर एक LCD पैनल भी दिख रहा है। हालांकि प्रोडक्शन स्टेज तक पहुंचने पर इस बाइक में कई बदलाव किए जा सकते हैं।

Share This Article