Royal Enfield Guerrilla 450: भारत में अब सालाना कई नई बाइक्स और गाड़ियों की लॉन्चिंग हो जाती है, जिनकी बिक्री भी जमकर होती है. वैसे भी वाहनों की खरीद करने के मामले में भारत एक बड़ा बाजार बन चुका हैं, जहां दुनियाभर की कंपनियों की निगाहें टिकी रहती हैं. इस बीच भारत की बड़ी टू-व्हीलर कंपनियों में गिने जाने वाली रॉयल एनफील्ड ने एक ऐसी बाइक की लॉन्चिंग कर दी है, जिसे देखकर हर किसी का दिल धड़क रहा है.

बाइक के फीचर्स और लुक एकदम गजब है. अगर आपने भी लुक देख लिया तो सच में खरीदने को मन करने लगेगा. हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी इसकी सेल शुरू नहीं की गई है, लेकिन लोग खरीदारी करने का मन अभी से ही बना चुके हैं. आप अभी इस बाइक की बुकिंग कर सकते हैं, जिसके बाद पहले आपको ही डिलीवरी हो जाएगी.

इसे भी पढ़ेंः Ration Card: सरकार ने बदल दिए नियम! इन लोगों के रद्द किए जाएंगे राशन कार्ड, जानें अपडेट

BUDGET 2024: बजट में गांव के लिए खुलेगा खजाने का पिटारा, किसान की किस्त बढ़ने के साथ होंगे यह बड़े ऐलान!

वैसे भी रॉयल एनफील्ड ने इस तीन रंगों में लॉन्च किया गया है, जिसकी खरीदारी कर मौके का फायदा उठा सकते हैं. खरीदारी करने से पहले आप कीमत और फीचर्स के बारे में जानकर अपना असमंजस खत्म कर सकते हैं.

सड़क पर फर्राटेदार बाइक की कीमत

रॉयल एनफील्ड की दमदार बाइक गुरिल्ला 450 की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय खराब नहीं करें. इसकी शोरूम में कीमत की बात करें तो 2.39 लाख रुपये निर्धारित की गई है. आप सोच रहे होंगे कि इस बाइक की बिक्री किस दिन से शुरू होगी. अगर आप बुकिंग कर देते हैं तो आपको यह बाइक 1 अगस्त को मिल जाएगी.

ROYAL ENFIELD BIKE

इसी दिन से बाइक की बिक्री का काम शुरू किया जाएगा, जहां आप आराम से सेल कर मौके का फायदा उठा सकते हैं. इसके फीचर्स भी एकदम बिंदास हैं जो दूसरी बाइक्स के लिए दिल जीतने का काम कर रहे हैं. रॉयल एनफील्ड की Guerrilla 450 प्रीमियम मॉडर्न रोडस्टर बाइक मानी जाती है.ऐसे कंपनी का यह दूसरा वेरिएंट हैं, जिसे लोगों के बीच में काफी सपोर्ट मिल सकता है. बाइक में 452 सीसी का लिक्विड-कूल्ड Sherpa इंजन भी शामिल किया गया है. 40Ps की पावर और 40Nm का टॉर्क भी देने का काम करता है.

ROYAL ENFIELD UPDATE

जानिए कितने वेरिएंट्स में आती हैं बाइक?

धमाकेदार रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 बाइक्स को तीन वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. फ्लैश, डैश और एनालॉग में आती है. आप इसे दो रंगों में ब्रावो ब्लू और येलो रिबर में खरीदने का सपना पूरा कर सकते हैं. वहीं, बाइक की हेडलाइट हिमालयन जैसी गोल नजर आती है. टू-व्हीलर में 11 लीटर का टियर-ड्रॉप शेप का फ्यूल टैंक भी शामिल किया गया है.

पीछे बैठने वाले के लिए ग्रैब हैंडल्स के साथ इसकी सीट की ऊंचाई 780mm दी गई है. वहीं, बाइक को 1440 मिमी का व्हीलबेस भी सामिल किया गया है. पीछे के पहियों के बीच की दूरी 1440 मिमी निर्धारित की गई है. जमीन से बाइक की नीचे की ओर की दूरी जिसे ग्राउंड क्लीयरेंस कहते हैं, वो 169 मिमी निर्धारित की गई है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...