सामने आ चूका है जबरदस्त बाइक Royal Enfield Guerrilla धांसू फीचर्स के साथ जानिए कीमत और डिटेल्स

Manoj Kumar

दोस्तों अगर आप एक राइडर है और आपको सफर करने में अच्छा लगता है तो दोस्तों आपके लिए अच्छी खबर है जी हाँ दमदार और स्टाइलिश ऑफ-रोड बाइक रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी एक धमाकेदार एंट्री कराने वाली है, 450 सीसी Royal Enfield Guerrilla के साथ. ये नई बाइक कंपनी के लिए एक नए युग की शुरुआत है, जो 400-500 सीसी रोडस्टर सेगमेंट में कदम रख रही है. आइये जानते है इस धांसू बाइक के बारे में

- Advertisement -

दमदार इंजन और शानदार लुक 

हाल ही में देखी गई टेस्ट मोटरसाइकिल से पता चलता है कि Royal Enfield Guerrilla हिमालयन 450 के प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. इसमें एलईडी हेडलाइट, टेलिस्कोपिक फोर्क, एलईडी टर्न इंडिकेटर और ऑफसेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी विशेषताएं देखने को मिलेंगी. ये इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एक एलसीडी यूनिट या हिमालयन जैसा टीएफटी डिस्प्ले हो सकता है.

इंजन

बाइक को पावर देने के लिए 452 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो हिमालयन में 8,000 आरपीएम पर 39.47 बीएचपी और 5,500 आरपीएम पर 40Nm का टॉर्क जनरेट करता है. रॉयल एनफील्ड इस इंजन को रोडस्टर के हिसाब से थोड़ा ट्यून कर सकती है.

- Advertisement -

डिजाइन की बात करें तो,  Guerrilla में टियरड्रॉप शेप का फ्यूल टैंक, स्लिम साइड पैनल और हिमालयन जैसा स्टबी टेल सेक्शन मिलेगा. इसके नीचे हिमालयन वाला ही फ्रेम होगा. सस्पेंशन के लिए टेलिस्कोपिक फोर्क्स और प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक दिए जाएंगे. वहीं, 17-इंच के अलॉय व्हील्स पर ब्लॉक-पैटर्न टायर्स लगे होंगे. ब्रेकिंग के लिए आगे और पीछे डिस्क ब्रेक दिए जाने की उम्मीद है.

फीचर्स और कीमत 

रॉयल एनफील्ड  में एलईडी लाइट्स, डुअल-चैनल एबीएस और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है. इसकी कीमत का खुलासा अभी नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि जिसकी कीमत 2.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

- Advertisement -

कब होगी लॉन्च?  

हालांकि अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड Guerrilla को 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है. ऑफ-रोडिंग के शौकीनों को इस दमदार बाइक का बेसब्री से इंतजार है.

- Advertisement -

Latest News

Share This Article