Royal Enfield Himalayan 650 : रॉयल एनफील्ड कंपनी भारतीय बाजार के ऑटो सेक्टर की सबसे मशहूर टू व्हीलर निर्माता कंपनी है जो बाजार में बढ़ती प्रगति को देखते हुए अपनी बाइक रेंज को अपडेट कर रही है जिसके चलते कंपनी लगातार नई बाइक को लांच कर रही है। हाल ही में बताया जा रहा है की कंपनी अपनी हिमालयन 650 बाइक पर काफी समय से काम कर रही है जिसे जल्द ही भारत में लांच करने वाली है।

रॉयल एनफील्ड की ये हिमालयन 650 बाइक भारतीय बाजार में नए लुक और दमदार इंजन के साथ लांच होने वाली है जो बाइक लवर को सबसे ज्यादा पसंद आने वाली है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की ये बाइक भारतीय बाजार में साल 2024 में लांच होने वाली है जिसका हर कोई बिले लवर बेसब्री से इंतजार हर रहा है।

Royal Enfield Himalayan 650 इंजन में होगी खास 

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 650 बाइक के इंजन की बात करे तो इसमें आपको 648 सीसी का पैरेलल ट्विन, ऑयल कूल्ड मोटर इंजन दिया जा सकता है जो 50 bhp की अधिकतम पावर और 60 Nm का टार्क जनरेट करता है। कंपनी इस बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ रही है वही इसके माइलेज की बात करे तो आपको 25-27 kmpl तक का शानदार माइलेज मिलने की उम्मीद है।

Read More : धान की फसल में खरपतवार से मत हो परेशान! कृषि एक्सपर्ट ने बताई ये काम की बात, तुरंत अपनाएं

Royal Enfield Himalayan 650 डिज़ाइन और फीचर्स 

बताया जा रहा है की रॉयल एनफील्ड कंपनी ने इस हिमालयन 650 बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया है जिसके चलते बताया गया है की इस बाइक का डिज़ाइन हिमालयन 540 बाइक की तरह ही है लेकिन इसमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। इस बाइक के फीचर्स की बात करे तो इसकी जानकारी ज्यादा सामने नहीं आई है लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इस बाइक में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो जो पूरी तरह डिजिटल टीएफटी यूनिट के साथ आएगा।

Royal Enfield Himalayan 650 2 1 jpg

Royal Enfield Himalayan 650 कीमत 

अगर इस रॉयल एनफील्ड हिमालयन 650 बाइक की कीमत की बात करे तो कंपनी इस बाइक को भारतीय बाजार में 4 लाख रुपये के आसपास लांच कर सकती है जिसका सीधा मुकाबला कावासाकी वर्सेस 650, बेनेली TRK 502 बाइक से होगा। अभी कंपनी ने इस बाइक की लांच डेट की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

Read More : Realme का ये धांसू 5G फ़ोन 5000mAH की बैटरी के साथ हुआ भारत में लांच, 10 हजार रुपये से कम कीमत में मिल रहा

Read More : Tata की लोकप्रिय कार टाटा नेक्सॉन को आज ही घर लाए मात्र 1 लाख रुपये में, जान ले हर महीने कितनी देनी होगी EMI