300 रूपये में आने वाली इस चीज को बदलते की शिमला बनेगी आपकी कार, AC फेंकेगा ठंडी हवा

Car AC Tips: गर्मी का तापमान बढ़ता ही जा रहा है और ऐसे में कार अगर ठंडक देना बंद कर दे तो आदमी की हालत खराब हो जाएगी। ऐसे में आपको अपने कार के एयर कंडीशनर का ख्याल रखना चाहिए।

गर्मी के दिनों में कई बार ऐसा होता है कि आपकी कार ठंडक देना बंद कर देती है। इसके कई कारण हो सकते हैं। लेकिन अगर आप अपने कार में लगे हुए इस मामूली से पाठ को बदल दें तो एक की ठंडक तकरीबन 50% से बढ़ जाएगी। आज के इस आर्टिकल में हम आपको कर एक को बूस्ट करने का एक आसान तरीका बताने वाले हैं।

AC बढ़ाने के।लिए बदलें 300 रूपये की ये चीज

सभी कार्ड के डैश बोर्ड के नीचे खाली जगह होता है, जिसे आप खोल और बंद कर सकते हैं। इसी खाली जगह पर एक ऐसा पार्ट लगा होता है जिसे बदलकर आप एयर कंडीशनर की ठंडक को बढ़ा सकते हैं।

यह पार्ट कोई और नहीं बल्कि एयर कंडीशनर का फिल्टर होता है। इस फिल्टर को हर सीजन बदलना चाहिए इसकी कीमत ज्यादा नहीं होती है। बल्कि यह आपको ₹300 में भी मिल जाएगी।

वही आपको मैकेनिक के पास जाने की कोई जरूरत नहीं है। आप खुद ही से बदल सकते हैं। अगर आप नए एयर कंडीशनर फिल्टर का प्रयोग करते हैं तो कार की कूलिंग काफी हद तक बढ़ जाती है।

करें ये सब काम

एयर फिल्टर बदलने के अलावा आप कुछ तरीकों को अपना सकते हैं जिससे आपका कार्ड हमेशा ठंडा रहेगा। जब भी आप अपने कार को पार्क करें तो ध्यान रखें कि इसे किसी ठंडी जगह पर लगाएं जहां धूप की किरणें काफी कम आती हो। ऐसे में जब आप कर के अंदर बैठेंगे तो एक कर को ठंडा करने में कम समय लेगी।

कार की केबिन को सबसे पहले ठंडा करना चाहिए। ऐसा करने के लिए आपको खिड़की खोलकर एक को पूरी तेजी से चलाए रखना है। ऐसा करने से गर्म हवा बाहर निकल जाएगी और केबिन ठंडा हो जाएगा।

इसके अलावा आप कार्ड की खिड़कियों पर सनस्क्रीन लगाकर भी इसे ठंड रख सकते हैं। यह काफी ज्यादा उपयोगी होता है और गर्मी के दिनों में यह कई लोगों की जान बचाने में अहम भूमिका निभाता है।